उत्तराखंड से बड़ी खबर: हनुमान चालीसा का पाठ करने बड़ी संख्या में उमड़े लोग, पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील

 

रुड़की: भगवानपुर के गांव डाडा जलालपुर में बीती शनिवार रात को शोभायात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ था। हनुमान जयंती शोभा यात्रा के दौरान पत्थरबाजी हुई थी, जिसको लेकर तनाव बना हुआ है। गांव में बैठक हुई थी और बवाल के आरोपी पर कड़ी कार्रवाई, हिंदू नाबालिगों से मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई और अन्य मांग की गई थी। आज हनुमान चालिसा कराने का फैसला लिया गया।

स्वामी दिनेश आनंद भारती भगवानपुर के डाडा जलालपुर गांव पहुंच गए हैं। भारी संख्या में ग्रामीणों को अपने साथ लेकर तहसील की ओर बढ़ते स्वामी दिनेश आनंद भारती को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया था।

भगवानपुर के डाडा जलालपुर में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई है। पुलिस के समझाने पर स्वामी दिनेश आनंद भारती नहीं माने। वहा डाडा जलालपुर गांव से तीन-चार ट्रैक्टर ट्राॉलियों और बाइक सवार युवकों को लेकर निकले हैं। जलालपुर से वह भगवानपुर हाईवे के टोल प्लाजा पर पहुंचेंगे। यहां स्थानीय कांग्रेस विधायक ममता राकेश का पुतला फूंका जाएगा। इसके बाद तहसील में हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन होगा।

भगवानपुर थाना क्षेत्र के डाडा जलालपुर में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल के विरोध में हिंदू संगठनों की ओर से बुधवार को भगवानपुर तहसील परिसर में हनुमान चालीसा पाठ को लेकर पुलिस अलर्ट है। सुरक्षा की दृष्टी से तहसील को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here