उत्तराखंड: CM धामी की हार के लिए लोगों ने किया प्रायश्चित, ली सांकेतिक जल समाधि

खटीमा: खटीमा के सीमांत गांव मेलाघाट, सिसैया, बंधा, बलुआ, खैरानी, बगुलिया खिलड़िया के ग्रामीणों ने खिलड़िया की शारदा नहर में सामूहिक रुप से सांकेतिक जल समाधि ले कर सीएम पुष्कर धामी की हार पर प्रायश्चित किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फोन पर ग्रामीणों से वार्ता कर उन्हें उनके क्षेत्र का पूर्व की भांति विकास करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर सांकेतिक जल समाधि लेने वाले ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर खटीमा एसडीएम रविंद्र बिष्ट प्रशासनिक अमले, जल पुलिस व पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे। प्रशासनिक देखरेख में खटीमा विधानसभा मेलाघाट क्षेत्र के सीमांत गांवो के दर्जनों ग्रामीणों ने 22 पुल शारदा नहर में सांकेतिक जल समाधि ले कर प्रायश्चित किया। इस अवसर पर सांकेतिक जल समाधि को लीड कर रहे स्थानीय निवासी रामायण प्रसाद ने कहा की सीएम पुष्कर धामी ने सदैव उनके क्षेत्र के विकास को लेकर कार्य किए है।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश वह 2022 विधानसभा चुनाव हार गए, जिससे खटीमा मेलाघाट क्षेत्र के सिसैया, बंधा, बलुआ, खैरानी, बगुलिया खिलड़िया आदि क्षेत्र के ग्रामीण बेहद आहत है। इसलिए सीएम की हार की जिम्मेदारी लेते हुए सीमांत ग्रामीणों ने सांकेतिक जल समाधि लेकर सीएम धामी की हार पर प्रायश्चित करने का काम किया है। ताकि उनके क्षेत्र के रहनुमा प्रदेश के सीएम उनकी तरफ अपना ध्यान आकर्षित कर सके।

वहीं, कार्यक्रम के दौरान सांकेतिक जल समाधि लेने वाले ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर मौजूद एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने जल पुलिस की निगरानी में सांकेतिक जल समाधि कार्यक्रम को सम्पन्न कराए जाने की बात कही है। साथ ही सीएम की हार से आहत होकर सीमांत मेलाघाट क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा सांकेतिक जल समाधि लिए जाने की भी जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here