यूट्यूबर सौरभ जोशी को लेकर सोशल मीडिया में गुस्सा, लोग बता रहे हल्दवानी का खोजकर्ता

सौरभ जोशी saurav joshi यूट्यूबर सौरभ जोशी इन दिनों उत्तराखंड में लोगों के निशाने पर हैं। सौरभ जोशी ने अपने एक हालिया वीडियो में ऐसी बात कह दी जिससे उत्तराखंड में लोग नाराज हो गए हैं।

दरअसल हाल ही मैं सौरभ जोशी ने एक अपना एक वीडियो ब्लाग बनाया। इस ब्लाग में उन्होंने दावा किया है कि उनके वीडियोज की वजह से लोग अब हल्दवानी को और उत्तराखंड को जानने लगे हैं।

अब लोगों को ये बात कुछ हजम नहीं हुई। सोशल मीडिया पर सवाल उठने लगे, मीम्स बनने लगे, सौरभ ट्रोल होने लगे।

कई लोग इसे सौरभ जोशी का अहंकार बता रहें हैं तो कई लोग अपने ताने मारते हुए सौरभ जोशी को हल्दवानी का खोजकर्ता भी बता रहें हैं। बाकायदा इससे जुड़े मीम्स शेयर किए जा रहें हैं।

यहां तक कि खानपुर विधायक उमेश कुमार ने ऐसा ही एक मीम शेयर किया है और अपनी सोशल मीडिया वॉल पर डाला है। इसमें उन्होंने एक फोटो साझा की है जिसमें सौरभ जोशी आदिवासी के गेटअप में दिख रहें हैं और कैप्शन लिखा है – हल्दवानी की खोज के दौरान।

umesh kumar fb

सौरभ जोशी को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अलग अलग तरह के मीम्स भी शेयर कर रहें हैं।

saurav joshi

सोशल मीडिया पर सौरभ जोशी के बॉयकाट की अपील भी हो रही है। कई लोगों ने सौरभ जोशी से माफी की मांग भी की है।

सौरभ जोशी कौन है?

सौरभ जोशी मूलरूप से एक स्केच आर्टिस्ट हैं। शुरुआत में वो स्केच बनाते हुए अपनी वीडियोज बनाते और उसे यूट्यूब पर अपलोड करते थे। धीरे धीरे वो अपनी डेली लाइफ के वीडियोज बनाकर यूट्यूब पर बना कर डालने लगे। धीरे धीरे उनके परिवार के लोग भी इन वीडियोज में नजर आने लगे। कुछ समय बाद उनके भाई और अन्य भी वीडियोज बनाने लगे।

उनके ही वीडियो चैनल पर पड़े एक वीडियो के अनुसार सौरभ जोशी के पिता एक दिहाड़ी मजदूर हुआ करते थे। सौरभ जोशी के परिवार के शुरुआती दिन खासे मुफलिसी वाले थे। खुद सौरभ जोशी भी पिता के साथ दिहाड़ी मजदूर करते थे। बाद में सौरभ दीवारों पर स्केच बनाने लगे।

मौजूदा वक्त में सौरभ जोशी के यूट्यूब पर 18 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं। माना जाता है कि वो भारत के सबसे बड़े वीडियो ब्लागर्स में से एक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here