कोहरे में हादसे रोकने के लिए पौड़ी पुलिस का विशेष अभियान, वाहनों में चिपकाए रिफ्लेक्टर

पौड़ी गढ़वाल : ठंड शुरू हो चुकी है और कोहरे की हल्की धुंध सुबह दिखने लगी है। कोहरे में होने वाले हादसों को रोकने के लिए पुलिस ने जद्दोजहद शुरू कर दी है।पहाड़ और मैदान में कोहरे की वजह से अकसर हादसे होते हैं। इसको देखते हुए एसएसपी के निर्देश पर पौड़ी पुलिस ने पूरे जिले में वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान शुरू कर दिया।

कोहरे के कारण होने वाले सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए पौड़ी पुलिस ने एक नई पहल की शुरुआत की है। कोहरे में हादसों की रोकथाम के लिए पौड़ी जिले की यातायात पुलिस ने वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने शुरु कर दिए हैं ताकि सामने से आ रही गाड़ी को इंडीकेटर दिख जाए और हादसे ना हों। पुलिस ने वाहन चालकों से भी खास अपील की है।

पौड़ी एसएसपी कु. पी. रेणुका देवी के निर्देश पर रात के समय सड़क मार्गों पर कोहरे जैसी स्थिति उत्पन्न होने से संभावित सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाये जाने के लिए वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाये जाने के लिए समस्त थाना प्रभारी/ प्रभारी यातायात निरीक्षक को निर्देश दिए। निर्देश का पालन करते हुए कोटद्वार की यातायात पुलिस ने विशेष अभियान के तहत कोटद्वार क्षेत्र में बद्रीनाथ मार्ग के अन्तर्गत सिद्धबली बैरियर, बुद्धा पार्क, नजीबाबाद चौक और बीईएल रोड़ पर विभिन्न प्रकार के वाहनों में रिफ्लेक्टर लगाये गये। जो कोहरे के समय पहाड़ों में चलने वाले वाहनों मुख्यतः ट्रक, ट्रैक्टर, डम्पर आदि बड़े वाहनों के सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में प्रभावी सिद्ध होगा।

अपीलःउक्त पहल में समस्त वाहन चालकों से अनुरोध किया कि “सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा” के दृष्टिगत अपने वाहनों पर रात में दृष्टव्य/फ्लोरेसेंट पेंट या रिफ्लेक्टर लगवायें ताकि रात में और कोहरे के समय किसी प्रकार की अप्रिय दुर्घटना न हो। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में जनपद पुलिस का सहयोग करने में अपनी महत्पूर्ण भूमिका निभायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here