पौडी़ की सौम्या ढौंडियाल और आयुष नेगी ने किया प्रदेश का नाम रोशन, भारतीय नौ सेना में बने सब लेफ्टिनेंट

पौडी़ गढ़वाल : उत्तराखंड के पौडी़ गढ़वाल की बेटियों और बेटों ने एक बार फिर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। बता दें कि पौडी़ की सौम्या ढौंडियाल और आयुष सिंह नेगी ने भारतीय नौ सेना में सब लेफ्टिनेंट का पद हासिल किया है। इससे परिवारों में खुशी का माहौल है।

बता दें कि पौड़ी के मरोड़ा गांव निवासी नौ सैनिक आयुष सिंह नेगी कमीशन हासिल कर सब-लेफ्टिनेंट बन गए हैं। आयुष के पिता नौ सेना से जेसीओ के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। बेटे ने पिता से प्रेरेणा ली और नौ सैनिक अफसर बनने का सपना साकार किया है। बेटे की उपलब्धि से घर में खुशी का माहौल है।

शनिवार को नौसेना के आईएनए इझीमला में 100वें बैच की पासिंग आउट परेड हुई, जिसमें पौड़ी जिले के ब्लाक पाबौ स्थित मरोड़ा गांव निवासी आयुष सिंह नेगी ने कमीशन प्राप्त कर 4 साल के प्रशिक्षण के बाद सब-लेफ्टिनेंट की रैंक हासिल की। आयुष का जन्म 21 जुलाई 1999 को दिल्ली में हुआ। प्राथमिक शिक्षा गोवा के केंद्रीय विद्यालय से पूरी की।हाईस्कूल वर्ष 2015 और इंटरमीडिएट 2017 में पोर्ट ब्लेयर से उत्तीर्ण करने के बाद आयुष का नौ सेना में चयन हो गया।

वहीं कोटद्वार की बेटी सौम्या ढौंडियाल ने भारतीय नौ सेना मेें सब लेफ्टिनेंट का पद हासिल कर अपने परिजनों और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। सौम्या के नौ सेना अधिकारी बनने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है।
कोटद्वार के कुंभीचौड़ निवासी सौम्या के पिता सुनील ढौंडियाल नेवी के चीफ पेटी ऑफिसर के पद से सेवानिवृत्त हैं और माता सुषमा ढौंडियाल गृहणी हैं। छोटी बहन सुचिता ढौंडियाल दिल्ली में मेडिकल की तैयारी कर रही है, जबकि छोटा भाई सुभिन ढौंडियाल 11वीं में पढ़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here