वायुसेना का मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, दहेज में 1 रुपये लेने वाले पायलट की मौत, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

पंजाब से देश के लिए बुरी खबर है. जी हां बता दें कि पंजाब के मोगा के पास गुरुवार रात करीब 9:30 बजे भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई। हादसा मोगा से करीब 25 किलोमीटर बाघापुराना के गांव लंगियाना खुर्द के पास हुआ। विमान ने सूरतगढ़ एयर बेस से उड़ान भरी थी। मिली जानकारी के अनुसार विमान के गिरते ही उसमें आग लग गई।

बताया जा रहा है कि शहीद पायलट की डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। उन्होंने शादी में एक मिसाल कायम की थी। पायलट ने अपनी शादी में सिर्फ ₹1 लिया था और दहेज में दिए जा रहे लाखों रुपयों को ठुकराकर मिसाल कायम की थी। पायलट अभिनव चौधरी का परिवार मेरठ के गंगानगर में रहता है। वह मूल रूप से बागपत के पुसार गांव निवासी थे और किसान परिवार से थे।  25 दिसंबर 19 में उनकी शादी हुई थी।

एसपी हेड क्वार्टर गुरदीप सिंह ने बताया कि राजस्थान के सूरतगढ़ एयर बेस से पायलट अभिनव चौधरी ने जगरांव के पास पड़ते इनायतपुरा के लिए उड़ान भरी थी। प्रैक्टिस के लिए गए पायलट अभिनव चौधरी ने जब इनायतपुरा से वापस सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी तो मोगा के गांव लंगियाना के पास आकर उन्हें लगा कि विमान गिर जाएगा। इस पर पायलट चौधरी ने विमान से छलांग लगा दी। जहां विमान गिरा उससे आठ एकड़ दूर पायलट का शव बरामद किया गया। गर्दन टूटने के कारण उनकी मौत हुई। विमान गांव के घरों से 500 मीटर की दूरी पर खेतों में जा गिरा। लंगियाना के पास एक जहाज दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से सूचना मिली। मोगा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल और पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पायलट को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया। मौके पर ही बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की टीमें भी पहुंच गई थी। लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव बरामद किया गया।
वायु सेना की तरफ से भी इसकी पुष्टि की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here