ऑक्सीजन न दिए जाने की सूचना पर प्लांट पहुंचे विधायक, हुई नोकझोंक

रूड़की के पिरान कलियर क्षेत्र के इमलीखेड़ा ऑक्सीजन प्लांट पर स्थानीय लोगों को ऑक्सीजन गैस न दिए जाने की सूचना पर ऑक्सीजन प्लांट पहुंचे विधायक और प्लांट स्वामी के बीच हल्की नोकझोंक हुई। वहीं विधायक की सूचना पर एएसडीएम और रूड़की सीओ भी मौके पर पहुंचे। बाद में वार्ता के बाद प्लांट स्वामी ने स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दिए जाने का आश्वासन दिया है।

आपको बता दें कि पिरान कलियर विधायक हाज़ी फुरकान अहमद ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि इमलीखेड़ा स्थित माँ गंगा ऑक्सीजन गैस प्लांट में स्थानीय लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे हैं। स्थानीय लोग घंटों तक लाइन में लगकर खाली हाथ वापस लौट रहे हैं। वही बाहरी क्षेत्र की गाड़ियों में सिलेंडरों को लोड कर भेजा जा रहा है।

सूचना मिलने के बाद विधायक प्लांट में पहुंचे जहां उन्होंने प्लांट स्वामी से स्थानीय लोगों को वरीयता दिए जाने की बात कही। वहीं इस दौरान विधायक और प्लांट स्वामी के बीच हल्की फुल्की नोकझोंक भी हुई। विधायक की माने तो प्लांट स्वामी ने बताया कि वह प्रशासन के उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद सिलेण्डरों की सप्लाई कर रहा है। वही विधायक की सूचना पर एएसडीएम पूरन सिंह राणा और सीओ बहादुर सिंह चौहान मौके पर पहुंचे उन्होंने प्लांट स्वामी से मामले की पूरी जानकारी ली वहीं प्लांट स्वामी ने अपनी गलती स्वीकारते हुए स्थानीय को वरीयता दिए जाने का आश्वासन दिया।

विधायक फुरकान अहमद का कहना है कि पहले स्थानीय को वरीयता दी जानी चाहिए बिना ऑक्सीजन के लोगों की जान जा रही है इसलिए ऑक्सीजन प्लांट स्वामी को कहा गया कि पहले स्थानीय व्यक्ति को गैस दी जाए। एएसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया कि ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है। उसी के अनुसार प्लान्टेशन किया जा रहा है वहीं कुछ लोगो को होम आइसोलेट किया गया उनको ऑक्सीजन में लेकर कुछ दिक्कत हो रही थी जिनको दुरूस्त किया जाएगा। जो लोग ऑक्सीजन लेने आ रहे हैं उनका सम्पूर्ण तरीके से चैक लआउट कर ऑक्सीजन दी जाये साथ ही किसी जरूरतमन्द को खाली न भेजा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here