उत्तराखंड ब्रेकिंग : गूगल पर सर्च कर किया कस्टमर केयर नंबर पर फोन, टीवी रिचार्ज रिफंड के चक्कर में खाली हो गया फौजी का खाता

हल्द्वानी: उत्तराखंड में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। वहीं अभी तक पुलिस कई ऐसे ठगों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज चुकी है लेकिन फिर भी ऐसे कई गिरोह अभी भी सक्रिय हैं।

दरअसल सेना में तैनात एक फौजी से टीवी रिचार्ज में रिफंड के नाम पर ठगी की गई है। एयरटेल टीवी के रिचार्ज के बदले मिलने वाले 390 रुपए के रिफंड के लिए एक फौजी को चूना लगा है। गूगल से कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर और उस कस्टमर केयर नंबर पर फोन करने से फौजी के खाते से पैसे उड़ गई। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही।

दरअसल सेना में हवलदार पद पर तैनात कर्मचारी ने सोमवार की शाम को अपने एयरटेल टीवी का रिचार्ज किया। जिसके बाद उसके पास 390 रुपए रिफंड का मैसेज आया। मैसेज देखा तो फौजी ने सोचा कि कस्टमर केयर पर बात कर लूं। उसने गूगल पर एयरटेल टीवी रीचार्ज का कस्टमेयर केयर नंबर सर्च किया और बात की जो कि एक ठग निकला।

कस्टमर केयर के नंबर पर बात करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने फौजी को अपनी बातों में फंसा लिया और उसके बैंक के खाते से छह बार में 28 हजार रुपए निकाल लिए। खाते से पैसे काटने के मैसेज फौजी हैरान रह गया। ठग ने फौजी को पैसे वापस आने का दिलासा दिया लेकिन थोड़ी देर में फौजी का बैंक खाता खाली हो गया। तब जाकर उसे लगा कि उसके साथ लगी हुई है।

मंगलवार दोपहर फौजी ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। एसएसआई मंगल सिंह नेगी ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस पूरा प्रयास करेगी कि पीड़ित की मदद हो और रुपए वापिस आ सकें। उन्होंने सभी से अपील की कि इस तरह की घटना होने के बाद फौरन पुलिस में पहुंचकर शिकायत दर्ज करानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here