गुलदार के हमले में गई एक और जान, बुजुर्ग को घसीट ले गया

almora news leopard attackउत्तराखंड में मानव और वन्यजीवों के बीच टकराव की खबरें अब आम हो गईं हैं। राज्य के अलग अलग हिस्सों में लगातार तीन बच्चों की मौत के बाद अब अल्मोड़ा में एक बुजुर्ग की गुलदार के हमले में मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बुजुर्ग का अधखाया शव बरामद किया है। लोगों में गहरी नाराजगी है।

बताया जा रहा है कि तहसील क्षेत्र में कालीगाढ़ पट्टी की कुंवाली घाटी स्थित दैना गांव के रहने वाले 65 साल के मोहन राम अपने घर से कुछ दूरी पर घास चर रही गाय को घर लाने के लिए निकले। इसी दौरान पहले से घात लगाए हुए गुलदार ने उनपर हमला कर दिया। इस हमले में गुलदार मोहन राम को घसीटते हुए जंगल की ओर ले गया।

इधर जब मोहन राम घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ तलाश शुरु की। मंगलवार शाम को तलाश के बाद भी मोहन राम का कुछ पता नहीं चला। बुधवार को स्थानीय लोगों को एक मैदाननुमां इलाके में खून दिखा। इसके बाद लोगों ने वहां से एक किलोमीटर दूर गधेरे के पास से मोहन राम का अधखाया शव बरामद किया। शव मिलने के बाद गांव के लोगों में नाराजगी फैल गई। लोगों ने शव उठाने से मना कर दिया और मौके पर ही डीएफओ और अन्य अधिकारियों को बुलाने पर अड़ गए। बाद में डीएफओ ने गांव में पिंजरा लगवाया और गुलदार को खतरा माना तब जाकर लोग अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। मौके पर ही स्वजनों को 50 हजार रुपये की राशि प्रदान की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here