उत्तराखंड स्कूलों के लिए ओलम्पिक शैली की एसएफए चैंपियनशिप अप्रैल के अंत में करेगा आयोजित, ऐसे कराएं पंजीकरण

देहरादून : उत्तराखंड राज्य के स्कूलों के लिए ओलम्पिक शैली की पहली एसएफए चैंपियनशिप आयोजित करेगा। एसएफए चैंपियनशिप अप्रैल के अंत में शुरू होगी। यह घोषणा मंगलवार को यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गयी।

इस चैंपियनशिप की कल्पना और इसका आयोजन स्पोर्ट्स फॉर आल द्वारा किया जा रहा है। एसएफए चैंपियनशिप उत्तराखंड 2022 को 150 से अधिक स्कूलों से भागीदारी के लिए दिलचस्पी दिखाई है और इसमें 3 से 19 वर्ष आयु वर्ग के बच्चे शामिल हैं। पंजीकरण जल्द समाप्त हो रहा है। बहु खेलों की अंतर स्कूल चैंपियनशिप छात्रों को 20 से भी अधिक खेलों में भाग लेने का मौका देगी। यह अपनी तरह की अनूठी चैंपियनशिप है प्रौद्योगिकी से संपन्न स्कूल खेल मंच। हर खेल एरेना में पूरी तरह सुसज्जित मेडिकल स्टेशंस, फूड कोर्ट्स, खेल कार्यशालाएं और मनोरंजन पेश किया जाएगा ताकि बच्चों और उनके माता पिता को रोमांचक खेल अनुभव मिल सके। एक्शन पवेलियन ग्राउंड, परेड ग्राउंड और महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में दिखाई देगा जो सर्वश्रेष्ठ खेल प्रतिभाओं की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।

एसएफए के संस्थापक ऋषिकेश जोशी ने कहा कि हम उत्तराखंड में बहु प्रतीक्षित एसएफए स्कूल चैंपियनशिप लाकर बहुत खुश हैं। इससे बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच मिलेगा और वे उत्तराखंड राज्य द्वारा पेश विश्व स्तरीय सुविधाओं में अपना कौशल प्रदर्शित कर सकेंगे। हम खेल विभाग उत्तराखंड सरकार के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं।” एसएफए के संस्थापक ऋषिकेश जोशी ने कहा कि हम पहले ही ऐसी आठ बहु खेल चैंपियनशिप आयोजित कर चुके हैं और हम ओलम्पिक, एशियन और राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय दल के आधिकारिक पार्टनर्स हैं। हम चार खेलो इंडिया गेम्स का भी हिस्सा रह चुके हैं और जून में हरियाणा में खेलो इंडिया यूथ गेम्स को निष्पादित करेंगे।

एसएफए के सह-संस्थापक निशिथ शाह ने कहा कि वो जर्मनी, इजराइल और अन्य देशों से विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी इस चैंपियनशिप के लिए ला रहे हैं। निशिथ ने आगे कहा कि प्रत्येक छात्र के लिए विशिष्ट डिजिटल प्रोफ़ाइल तैयार किया जाएगा जिसमें आंकड़े, रिकॉर्ड और मैच वीडियो होंगे। इस प्रोफ़ाइल से छात्रों को खेल समुदाय के साथ जुड़ने और अपनी बात रखने में मदद मिलेगी। मंगलवार को एक खेल सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें 50 से अधिक स्कूलों और अन्य अतिथियों ने हिस्सा लिया। स्कूल और छात्र 7039 66 66 66 नंबर पर मिस कॉल देकर अपना पंजीकरण कर सकते हैं और उन्हें जवाब व्हाट्सएप्प पर मिलेगा या फिर वह uttarakhand.sfaplay.com पर लॉग ऑन कर सकते हैं।
इस अवसर पर सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी जय प्रकाश चतुर्वेदी ने आयोजको के इस प्रयास को सहारा और भरोसा दिलवाया की देहरादून के स्कूल इस टूर्नामेंट में बढ़ चढ कर हिसा लेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here