उत्तराखंड से बड़ी खबर, 28 मई को होने वाली नर्स भर्ती परीक्षा निरस्त

देहरादून उत्तराखंड से बड़ी खबर है। जिन उम्मीदवारों ने नर्सिंग पदों पर भर्ती  के लिए आवेदन किया था उनके लिए जरूरी खबर है। आगामी 28 मई को होने वाली नर्सिंग भर्ती परीक्षा को कोविड-19 के चलते सरकार ने निरस्त कर दिया है। आदेश के अनुसार अभी परीक्षा जून की द्वितीय व तृतीय सप्ताह में संभावित होगी.

प्राविधिक शिक्षा परिषद के संयुक्त सचिव की तरफ से जारी आदेश में बताया गया है की फिलहाल परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. बता दें कि कुल 2621 पदों के लिए 9001 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. जिस की परीक्षा 28 मई को होने वाली थी। उम्मीदवार परीक्षा की तैयारी में जुटे ही थे कि शासन द्वारा परिचय नरेश करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

क़ई नर्सों  संविदाकर्मियों की माँग है कि वरिष्ठता के आधार पर नियुक्ति की जाय। उनका कहना हैैै कि  हिमाचल प्रदेश में भी 2016 में एक आदेश जारी हुआ था जिसमे संविदा में 5 साल पूरे कर चुके संविदाकर्मियों को नियमित किया जा चुका है। वहीं इन संविदाकर्मियों का मामला कोर्ट में भी चल रहा है जिसमे इनके द्वारा वर्षवार वरिष्ठता के आधार पर नियुक्ति करने की मांग चल रही है। बताया जा रहा है कि अब आगामी 27 मई को कोर्ट में भी इसका फैसला आना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here