दीपावली पर भी नहीं मिल रही गंदगी से निजात

हल्द्वानी में दीपावली त्यौहार के मौके पर शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, जिससे बदबू और मच्छरों की वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। साथ ही लोगों को गंदगी के कारण बीमार होने का डर सता रहा है। अब तो ये हालात हो गए हैं कि ट्रंचिंग ग्राउंड का कूड़ा अब हाइवे पर आ गया है, जिससे राहगीरों और आसपास रहने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गंदगी को हटाने को लेकर लोगों ने कई बार अफसरों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई न होने की वजह से समस्या निजात नहीं मिल पा रही है। गंदगी में जीने को मजबूर लोगों में शासन-प्रशासन के प्रति भारी रोष है।

वहीं इस मामले को लेकर विधायक सुमित हृदयेश ने भी पिछले दिनों प्रदर्शन कर कूड़ा हटाने के लिए नगर निगम को 15 दिन का समय दिया था, लेकिन बावजूद इसके अब भी हालात जस के तस बने हुए हैं। लिहाजा दीपावली के मद्देनजर भी ट्रंचिंग ग्राउंड के आसपास के इलाके में बदबू के कारण जीना मुहाल हो गया है।

वहीं नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय का कहना है कि बरसात के कारण कूड़ा गीला हो जाने से बदबू जैसी स्थिति हुई थी अब बरसात समाप्त हो गई है और सड़कों के किनारे डंप कूड़े को जेसीबी और पोकलैंड मशीन से हटवाया जा रहा है साथ ही ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा डाल रही अनाधिकृत गाड़ियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here