बड़ी खबर। उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पूरी तरह स्थगित, सीएम ने लिया फैसला

kanwariya

उत्तराखंड में कांवर यात्रा नहीं होगी। कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने इसे स्थगित करने का फैसला किया है। ये फैसला मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद लिया है।

उत्तराखंड में कांवर यात्रा होगी या नहीं इसे लेकर अब संशय खत्म हो गया है। सरकार ने कांवर यात्रा स्थगित रखने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में राज्य के आला अफसरों के साथ इस संबंध में बैठक की। इस बैठक में राज्य में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को लेकर भी चर्चा की गई। राज्य में डेल्टा वैरिएंट के एक मरीज के पाए जाने का जिक्र भी हुआ है। इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं और इसके दुष्प्रभावों को लेकर भी चर्चा की गई है। विशेषज्ञों की राय पर विचार किया गया है। इसके बाद सभी की राय से फिलहाल इस साल कांवर यात्रा स्थगित रखने का फैसला हुआ है।

सरकार ने कहा है कि सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कोई खतरा लेना मुश्किल है। मुख्यमंत्री ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को यथोचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। यह भी निर्देश दिए कि पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावी कार्यवाही हेतु अनुरोध किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here