बड़ी खबर : गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर होने वाले गंगा स्नान पर रोक, हरिद्वार की सीमाएं सील

हरिद्वार : उत्तराखंड में कोरोना का खतरा कम हो गया है। जिसके चलते सरकार द्वारा कई तरह की छूट लोगों को और व्यापारियों को दी गई है। वहीं इसी के साथ सरकार और अधिक रियायत देने के मूड में है जिसका फैसला 21 को होने वाली बैठक में होगा हो सकता है। 22 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो जाए वह इस बीच एक और बड़ी खबर है।

हरिद्वार जिला प्रशासन ने 20 जून को गंगा दशहरा और 21 जून को निर्जला एकादशी पर होने वाले गंगा स्नान पर रोक लगा दी है। इसके लिए शनिवार से ही हरिद्वार आने वाले यात्रियों के लिए सीमाओं को सील कर दिया जाएगा। 21 जून तक सीमाओं से यात्रियों की एंट्री नहीं होगी। 20 जून के गंगा दशहरा और 21 जून को होने वाले निर्जला एकादशी स्नान को प्रशासन की ओर से सांकेतिक कराने का भी निर्णय लिया गया है।  पुलिस अधिकारियों ने सीमा पर अतिरिक्त फोर्स को तैनात कर दिया है। उत्तराखंड की सीमा से एंट्री करने वाले हर शख्स से जानकारी लेने के बाद उचित वजह होने पर ही हरिद्वार में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में जाने वाले लोगों को भी 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी जरुरी है। इसके बाद ही लोगों को हरिद्वार से उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश दिया जाएगा। बता दें कि केवल अस्थि विसर्जन के लिए आने वाले लोगों को ही हरिद्वार आने की छूट होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here