नीतीश कुमार का पीएम मोदी पर निशाना, 2014 वाले 2024 में नहीं रहेंगे

nitish kumarजनता दल-यूनाइटेड के नेता नीतीश कुमार ने बुधवार को आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। नीतीश कुमार के शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश और तेजस्वी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं सहयोगी दल आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है।

नीतीश ने महागठबंधन विधानमंडल दल के नेता चुने जाने के बाद मंगलवार को राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

इससे पहले नीतीश ने एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। महागठबंधन को सात दलों के 164 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। भाजपा से अलग होकर नीतीश कुमार ने सात दलों के ‘महागठबंधन’ के साथ जाने का फैसला किया गया है।

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि जो 2014 में आए वो 2024 के बाद रह पाएंगे या नहीं? उन्हें 2024 की चिंता करनी चाहिए।

8वां वेतनमान आएगा या नहीं? ये है केंद्र से मिली बड़ी जानकारी

जब उनसे पूछा गया कि क्या आप प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे? नीतीश कुमार ने कहा, ”नहीं, हमारी किसी भी पद के लिए कोई दावेदारी नहीं है।” नीतीश कुमार ने मंगलवार को बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

वहीं बीजेपी ने नीतीश सरकार के बाहर किए जाने के बाद पूरे राज्य में महाधरना दिया है। राज्य के अलग अलग हिस्सों में बीजेपी के नेता धरने पर बैठे। बीजेपी ने कहा है कि नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया है।

वहीं बिहार के नए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार ने वही किया जो देश को करने की जरूरत है। हमने उन्हें रास्ता दिखाया है। हमारी लड़ाई बेरोजगारी के खिलाफ रही है। हमारे सीएम ने गरीबों और युवाओं का दर्द महसूस किया। हम गरीबों और युवाओं को एक महीने के भीतर बंपर नौकरी देंगे, यह इतना भव्य होगा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here