कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए DIG नीरू गर्ग ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर जिलों के कप्तानों,SP-CO को दिए निर्देश

देहरादून : डीआईजी नीरु गर्ग ने आज गुरूवार को गढ़वाल मंडल के सभी जनपदों में शासन द्वारा जारी किए गए कोविड-19 के दिशा-निर्देशों एवं कोविड की रोकथाम के लिए कोविड कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराये जाने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गढ़वाल परिक्षेत्र के सभी एसएसपी-एसपी, एडि.एसपी, सीओ के साथ गोष्ठी कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

▪️कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए प्रकरणों के दृष्टिगत परिक्षेत्र के जनपदों में *कोविड कर्फ्यू का कड़ाई से पालन नहीं कराये जाने पर गोष्ठी में मौजूद समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे गम्भीरता से कोविड -निर्देशों एवं कोविड कर्फ्यू का कड़ाई से पालना कराना सुनिश्चित करें।*

डीआईजी ने कहा कि यह देखने मे आ रहा है कि, मौहल्लों में ठेली, दुकानें खुलने व सब्जी, फल खरीदते समय सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। इससे कोविड संक्रमण की रोकथाम सम्भव नहीं है। इस दौरान कोविड कर्फ्यू सोशल डिस्टेंसिंग एवं फेस मास्क का पालन सुनिश्चित कराया जाए।

डीआईजी ने कहा थानाध्यक्ष/चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में चेकिंग/भ्रमण पर रहेंगे। निर्धारित समय के अतिरिक्त दुकान खोलने वाले व्यक्तियों पर नियमानुसार कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित किया जाए। गली मोहल्ले/कॉलोनियों की छोटी-छोटी दुकानों द्वारा भी अतिरिक्त समय में दुकानें खोली जा रही है। ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए।अगर किसी थाना/चौकी प्रभारी द्वारा कोविड कर्फ्यू का अनुपालन कराये जाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है तो उस क्षेत्र में लोगों का अनावश्यक आवागमन दिखने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

▪️ पर्वतीय जनपदों को भी सख्ताई से कर्फ्यू का पालन कराने हेतु निर्देशित किया गया।

▪️प्रत्येक जनपद के सीओ भी अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रह भ्रमण कर कोविड निर्देशों/कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराएंगे। साथ ही वे अपने अपने क्षेत्रों में नियमित रूप से चैकिंग पर रहते हुए सुनिश्चित करेंगे कि दुकानें समय पर बंद की जाए। निरीक्षण के दौरान कोविड कर्फ्यू में किसी प्रकार की शिथिलता परिलक्षित होती है। तो इसके लिए संबंधित सीओ सीधे तौर पर जिम्मेदार रहेंगे जिनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here