जिले के नए कप्तान यशवंत चौहान ने किया पौड़ी कोतवाली का आकस्मिक निरीक्षण, दिए ये निर्देश

पौड़ी गढ़वाल : साल के आखिरी दिन यानी की आज 31 दिसंबर को पौड़ी जिले के नए एसएसपी यशवंत चौहान ने कोतवाली पौड़ी का आकस्मिक निरीक्षक किया।इस दौरान एसएसपी ने सीसीटीवी से लेकर वहां पुलिसकर्मियों के कमरों का निलीक्षण किया। साथ ही थाना परिसर की साफ सफाई से लेकर, मेस और कम्प्यूर कक्ष का निरीक्षण किया।एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए।

दिए ये निर्देश

थाने पर गठित महिला हेल्प डेस्क पर फरियादियों की शिकायतें प्राप्त होने पर उनकी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर सुनकर, प्रकरणों में विशेष रूचि लेकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

थाना परिसर का भ्रमण कर साफ-सफाई का जायजा लेकर थाना परिसर में खड़े माल मुकदमाती वाहनों का नियमानुसार निस्तारण करने हेतु निर्दशित किया गया।

थाना कार्यालयों में रखे अभिलेखों को चेक कर अभिलेखों का सही ढ़ग से रखरखाव एवं लम्बित विवेचनाओं का शीघ्र निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।

बैरिक, मेस, कम्प्यूटर कक्ष, सीसीटीएनएस, सीसीटीवी कैमरे, कम्प्यूटर उपकरणों आदि का निरीक्षण कर उपकरणों का रखरखाव उचित तरीके से करने हेतु निर्देशित किया गया।

आगामी विधान सभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत शस्त्र धारकों के शस्त्रों को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर शत-प्रतिशत जमा करवाने हेतु निर्देशित किया गया।

आगामी विधान सभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत अवैध रूप से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

साईबर अपराध, महिला सम्बन्धी अपराधों से बचाव हेतु थाना क्षेत्र के स्कूल/कॉलेजों एवं अधिक जनमानस के मध्य अधिक से अधिक जागरूकता कार्यक्रम किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

आज नववर्ष संध्या के दृष्टिगत असमाजिक तत्वों पर नजर रखकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

वर्तमान में चल रहे कोविड-19 के नये वेरियेन्ट ओमीक्रोन के बढ़ते प्रसार के दृष्टिगत आमजन को जागरूक करने के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करवाने हेतु प्रभारी निरीक्षक निर्देशित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here