गर्लफ्रेंड और लड़कियों को लेकर किए गए सवाल पर नीरज चोपड़ा ने हंसकर दिया ये जवाब

भारत के गोल्डन बॉय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। ओलंपिक में इंडिविजुअल इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज महज दूसरे भारतीय हैं। नीरज की उम्र महज 23 साल है और इस मेडल को जीतने के लिए उन्होंने जमकर मेहनत भी की थी।

सेना में अफसर भी हैं नीरज

नीरज खिलाड़ी के साथ-साथ सेना में अफसर भी हैं। दरअसल, साल 2016 में पोलैंड में हुए आईएएएफ चैंपियनशिन में 86.48 मीटर दूर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता था। उनके इस प्रदर्शन के बाद ही उन्हें सेना में अधिकारी नियुक्त किया गया था। नीरज एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पहले एथलीट हैं। साल 2018 में एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने के बाद नीरज चोटिल हो गए थे। लेकिन, उन्होंने हारी नहीं मानी और जब दुनिया कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से जूझ रही थी, तब उन्होंने अपने आप को ओलंपिक के लिए तैयार किया।

गोल़्ड जीतने के बाज नीरज की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है। लड़कियों में क्रेज बढ़ गया है। उनकी पर्सनैलिटी और हेयर स्टाइल सबको भा रही है। खास तौर पर लड़कियों को। वहीं एक इंटरव्यू में जब नीरज से गर्लफ्रेंड और लड़कियों के बीच उनकी लोकप्रियता को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने अपने जवाब से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि यह सब अच्छी बात है, लेकिन फिलहाल मेरा ध्यान सिर्फ मेरे गेम पर है। नीरज से जब पूछा गया कि क्या उनकी कोई गर्लफ्रेंड है, तो उन्होंने शर्माते हुए फिर से वही बात कही कि अभी पूरा फोकस सिर्फ और सिर्फ गेम पर है। इसके अलावा जब नीरज से पूछा गया कि उन्हें कैसा लग रहा है कि वह अब स्टार बन गए हैं।

इस पर नीरज ने कहा कि वह बिल्कुल नहीं चाहते कि उनके अंदर वह स्टार वाली फीलिंग आए। इस फीलिंग से बचने के लिए उन्होंने कहा कि वह अपनी ट्रेनिंग पर ध्यान देंगे। नीरज ने कहा कि स्पोर्ट्स में स्टार वाली फीलिंग आना किसी भी खिलाड़ी के लिए थोड़ा खतरनाक हो जाता है। नीरज ने आगे के टूर्नामेंट्स भी गिनाए और साथ ही कहा कि तीन साल बाद पेरिस भी जाना है। जब नीरज से कहा गया कि पेरिस में भी गोल्ड मेडल जीतना है, तो इस पर उन्होंने बड़ी ही शालीनता से कहा, जी वो तो टाइम पर पता लगेगा, लेकिन अपनी तरफ से पूरी मेहनत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here