देहरादूनवालों सावधान! यहां नकली पनीर की बड़ी खेप जब्त

होली से पहले देहरादून में नकली पनीर की बड़ी खेप पकड़ी गई है । मिली सूचना पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सहस्त्रधारा आईटी पार्क में मिल्क वेन पर छापेमारी की जिस दौरान टीम को करीब 180 किलो नकली पनीर टीम को मिला जिसको टीम ने नगर निगम के डंपिंग जॉन में डिस्ट्रोय करवाया।

बताते चलें कि त्योहारी सीजन को देखते हुए मिलावटखोर सक्रिय है और अन्य राज्यों से नकली मावा और पनीर देहरादून पहुचा रहा है जिस पर लगातार कार्यवाही की जा रही है।

वहीं खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम से मिली जानकारी के मुताबिक ये नकली मावा और पनीर सहारनपुर के रामपुर मनिहार से देहरादून और मसूरी में सप्लाई के लिए लाया जा रहा था। जिसके सैम्पल खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने चैक किये जिसमे तकरीबन 180 किलो पनीर टीम द्वारा डिस्ट्रोय किया गया और मावे के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए है। पनीर की डेरी के खिलाफ खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया।

इस मामले में जिला खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी पीसी जोशी का कहना है कि लगातार बाहर से आने वाले मिल्क प्रोडक्ट पर विभाग की पैनी नजर है और कोई भी नकली मिलावटी प्रोडक्ट को सप्लाई करने की कोशिश करेगा उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here