नैनीताल में भूस्खलन का दिल दहला देने वाला वीडियो, सवारियों ने भागकर बचाई जान

 

नैनीताल (मोहम्मद यासीन) : उत्तराखंड के नैनीताल में भूस्खलन का एक दिल दहला देने वाला वीडियो कैमरे में कैद हुआ है। वीडियो में पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर गिर गया। सड़क पर गिरे मलुवे को देखकर बस चालक ने भी जल्दबाजी में अपनी बस पीछे की और सवारियों ने जान बचाने के लिए बस से उतरकर दौड़ लगा दी।

नैनीताल में गुरुवार देर रात से रुक रुककर हो रही भारी बारिश के बाद पहाड़ खिसकने लगे हैं। आज शाम भवाली से वीरभट्टी होते हुए ज्यूलिकोट और हल्द्वानी को जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग एक्सटेंशन में भूस्खलन हो गया।

वीरभट्टी पुल के समीप हुए इस भूस्खलन से हल्द्वानी से आ रहा ट्रैफिक, पुल पार रुक गया, जबकि भवाली की तरफ से आ रहा ट्रैफिक भी घटनास्थल से कुछ दूर रोक दिया गया । भूस्खलन शुरू होते ही राष्ट्रीय राजमार्ग में भवाली से हल्द्वानी जा रही कुमाऊं मोटर्स ओनर यूनियन(के.एम.ओ.यू.)के बस चालक ने समझदारी दिखाते हुए बस कुछ दूरी पर रोक दी। भूस्खलन की गति और बढ़ते प्रभावित क्षेत्र को देखते हुए बस चालक ने अपनी बस को तत्काल पीछे कर लिया। बस में सवार यात्रियों ने जब ये मंजर देखा तो उनके होश उड़ गए। सवारियों ने बस से उतरकर अपनी जान बचानी जरूरी समझी। भूस्खलन कुछ समय तक पेड़ और मलुवे को लेकर गिरता रहा और फिर रुक गया। पुलिस ने इस मार्ग में भारी वाहनों की आवाजाही भवाली पर रोक दी है, जबकी हल्के वाहन वैकल्पिक मार्ग से भेजे जा रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here