हत्या का खुलासा : पुलिस के लिए मददगार बना मृतक का फोन, कैमरा ऑन कर रख लिया था जेब में

ऊधम सिंह नगर के नानमकमत्त में बीते दिनों किसान कुलदीप की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कुलदीप का शव खेत में मिला था। वहीं पुलिस आरोपी तक पहुंच गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्या के खुलासे में मृतक का फोन पुलिस के लिए काफी मददगार साबित हुआ। पुलिस को जानकारी मिली कि आपसी विवाद के चलते बलजीत सिह उर्फ सोनू ने अपने रिश्ते के साले कुलदीप सिंह को तमन्चे से गोली मार कर हत्या कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार हमले होने से पहले ही कुलदीप ने अपने मोबाइल फोन का कैमरा ऑन करके जेब में रख लिया था। घटना की पूरी वीडियो कैमरे में कैद हो गई थी और इसी की बदौलत पुलिस मुख्य आरोपी तक पहुंची। मामला आपसी रंजिश का सामने आया। पुलिस ने हत्या के मामले में नामजद 3 अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है.

एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि सोमवार को नानक सागर, ग्राम गांगी निवासी कुलदीप सिंह पुत्र निर्मल सिंह की गन्ने के खेत में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुख्य हत्यारोपित बलजीत सिंह सोनी के पैर में भी गोली लगी थी। पुलिस ने नागरिक अस्पताल खटीमा में उसे भर्ती कराया है। मंगलवार को मृतक किसान के पिता निर्मल सिंह की तहरीर पर पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। तहरीर में मृतक के पिता ने बताया कि कुलदीप ट्रैक्टर पर गन्ना लादने के लिए खेत पर गया था। उससे 200 मीटर दूर अपने खेत में रिश्तेदार हरविंदर सिंह मौजूद था. आरोप है कि वहां पहुंचे बलजीत सिंह उर्फ सोनी और नाथूराम ने हरविंदर से हाथापाई व गालीगलौज की। फिर दोनों कुलदीप के पास पहुंचे और तलवार से हमला करने के बाद बलजीत ने तमंचे से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

तहरीर मिलने पर पुलिस ने बलजीत और नाथूराम समेत हत्या के लिए उकसाने में महेंद्र सिंह और तेजपाल सिंह के विरुद्ध हत्या, गालीगलौज, धमकी और षडय़ंत्र का मुकदमा दर्ज किया। एसएसपी ने बताया कि मंगलवार को मुख्य हत्यारोपित बलजीत सिंह उर्फ सोनू निवासी फुलैया को गिरफ्तार कर लिया गया है। नामजद तीन अन्य आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार सपुलिस को कुलदीप की जेब से मोबाइल फोन भी मिला है। उसमें वीडियो को देख पुलिस आरोपी तक आसानी से पहुंची।। वीडियो में साफ तौर पर देखा गया कि आरोपित बलजीत सिंह उर्फ सोनू गालीगलौज करता हुआ कुलदीप की ओर बढ़ा, तभी कैमरा ऑन करके कुलदीप ने फोन अपनी शर्ट की जेब में रख लिया। पूरा वाक्या कैमरे में कैद हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बलजीत सिंह उर्फ सोनू ने चालाकी से खुद ही अपने पैर पर गोली मारी थी।

पुलिस टीम –
1- क्षेत्राधिकारी महोदय खटीमा भूपेन्द्र सिह भण्डारी
2- थानाध्यक्ष नानकमत्ता केसी आर्य,
3-उनि विजेन्द्र कुमार .4-उनि दरवान सिंह
5-उनि दिवान सिह
6-उनि शंकर सिंह
7-उनि मंजू पवार
8- कानि 1062 प्रकाश आर्या, 9- कानि 349 बोविन्दर कुमार,
10- कानि 98 नवनीत कुमार, 11- कानि 326 योगेन्द्र कुमार
12- कानि 1131 ललित मोहन कान्डपाल
13- कानि 896 भुवन भट्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here