मुनिकीरेती VIDEO : टापू पर फंसा राजस्थान का युवक, पुलिस ने ऐसे बचाई जान

मुनिकीरेती गंगा किनारे टापू पर फंसे राजस्थान के एक युवक के लिए पुलिस एक बार फिर से मसीहा साबित हुई। पुलिस ने युवक को सुरक्षित निकाला। युवक ने मुनिकीरेती और जल पुलिस को धन्यवाद अदा किया।

थाना मुनिकीरेती के दयानंद आश्रम के समीप शुक्रवार की सुबह राजस्थान निवासी एक व्यक्ति गंगा किनारे बैठा था। तेज हवा के झोंके के कारण वह अपना संतुलन खो बैठा और गंगा में बहने लगा। गंगा में बहते हुए यह व्यक्ति गंगा के पार राजाजी टाइगर रिजर्व की गौहरी रेंज क्षेत्र के जंगल में टापू तक पहुंच गया। नदी के किनारे एक भारी पेड़ की जड़ को पकड़कर वह गंगा के बहाव के साथ बहने से बच गया।

प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया शुक्रवार की सुबह छह बजे इस बात की सूचना मिली। जिसके बाद जल पुलिस मुनिकीरेती की टीम मौके पर पहुंची। राफ्ट की सहायता से टीम गंगा पार पहुंची। इस व्यक्ति को सकुशल वापस इस पार लाया गया। पुलिस के मुताबिक भीम सिंह (27 वर्ष) उत्तर बलवंत सिंह निवासी आवलोम जनपद जोधपुर राजस्थान बीते गुरुवार को यहां घूमने आया था। रेस्क्यू टीम में जल पुलिस के जवाब सुभाष ध्यानी, बृजेश चौहान, पुष्कर रावत, महेंद्र चौधरी और स्थानीय राफ्टिंग गाइड राहुल शामिल रहे।

युवक ने पूछताछ में बताया कि वो कल शाम 8 बजे करीब गंगा किनारे घूम रहा था कि अचानक गंगा का पानी बढ़ गया और मेरा पैर फिसल गया। कहा कि उसे थोड़ा बहुत तैरना आता था, जिस वजह से वो तैरकर एक पत्थर के ऊपर चढ़ गया। पानी का बहाव बहुत तेज होने के कारण वो इस पार नहीं आ सका और पूरी रात उसने उसी पत्थर पर बैठकर गुजारी है। जब आज सुबह के वक्त उसे वहां पर व्यक्ति दिखाई दिए तो उसने आवाज लगाकर उन्हें अपनी जान बचाने के लिए कहा गया। जिसपर किसी व्यक्ति ने सूचना स्थानीय पुलिस को दी. पुलिस ने युवक को सकुशल बाहर निकाला। युवक ने पुलिस को धन्यवाद कहा।

उक्त व्यक्ति को टापू से सकुशल बाहर निकालने पर, उक्त व्यक्ति, उसके परिजन एवं स्थानीय लोगों द्वारा प्रभारी निरीक्षक मुनी की रेती एवं जल पुलिस की टीम के के इस कार्य की सराहना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here