मंत्री गणेश जोशी ने चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ से कोविड अस्पताल के लिए मांगे सेना के डॉक्टर

देहरादून : राज्य के सैनिक कल्याण, मंत्री गणेश जोशी द्वारा लगातार बढ़ते कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु नागरिकों को आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवान के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ, विपिन रावत से मुलाकात कर सेना के डॉक्टरों, स्टॉफ नर्स, अन्य सहायक स्टॉफ, आवश्यक दवाओं व अन्य सामाग्री की मांग की है।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के नेतृत्व एवं निर्देश में वर्तमान समय में बढ़ रहे कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं राज्य के नागरिकों को कोविड उपचार उपलब्ध कराए जाने हेतु देहरादून नगर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर कुल 500 बैड क्षमता के अतिरिक्त अस्पतालों की स्थपना के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए आधारभूत ढ़ाचा तो राज्य द्वारा अपने संसाधनों से खड़ा कर लिया जाएगा। परंतु चिकित्सक, नर्सिंंग व अन्य चिकित्सकीय मानव संसाधन रातों-रात नहीं बनाए जा सकते। भारतीय सेना तथा सैन्यबल ऐसी आपत स्थितियों से निपटने के लिए प्रषिक्षित एवं संसाधन सम्पन्न हैं। इस राज्य के वीर नागरिकों द्वारा देश की सेना की सेवा की जाती है, आप जानते ही हैं कि राज्य का हर पांचवां व्यक्ति सेना अथवा सैन्य बलों से सीधे अथवा परोक्ष तौर पर संबंद्ध है। इसलिए आज चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ विपिन रावत जी से मुलाकात कर इस महामारी के समय में राज्य को सेना से सहयोग एवं मदद की अपील की गई है। हमने कोविड चिकित्सा हेतु अतिरिक्त अस्पतालों हेतु आवश्यक चिकित्सक, नर्सिंग स्टॉफ तथा अन्य आवश्यक चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराए जाने हेतु अनुरोध किया है।
कोविड -19 महामारी के इस संकट के समय में भारतीय सेना की ओर से उपलब्ध करवाए गए इस अवस्मिरणीय एवं अमूल्य सहयोग के प्रति राज्य सरकार एवं उत्तराखण्ड की जनता हमेशा कृतज्ञता महसूस करेगी। इस पर चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ विपिन रावत द्वारा राज्य को कोविड संक्रमण के विरूद्ध जंग में राज्य को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here