उत्तराखंड : 7.23 लाख लोगों को है इंतजार, अब नई सरकार ही देगी पैसा

हल्द्वानी: राज्य के करीब 7.23 पेंशनरों की पेंशन फिलहाल अटक गई है। अब नई सरकार बनने के बाद ही उनको पेंशन मिल पाएगी। समाज कल्याण निदेशालय का प्रस्ताव शासन में अटका है। उम्मीद जताई जा रही है कि नई सरकार का गठन होेने के बाद पेंशन जारी होगा। समाज कल्याण विभाग की ओर से राज्य के साढ़े सात लाख पेंशनरों को हर माह 1200 रुपये पेंशन मदद के तौर पर दिए जाते हैं।

पेंशनधारकों में वृद्ध, दिव्यांग, विधवाएं शामिल हैं। एक पेंशनधारक को साल में 14 हजार 400 रुपये चार किश्तों में दी जाती है। वर्ष 2021 में पेंशनधारकों को अब तक चौथी किश्त जारी नहीं हो सकी है। समाज कल्याण निदेशालय ने पेंशनरों की सूची शासन को एक माह पहले भेज दी थी।

लेकिन, यह प्रस्ताव अटक गया। अधिकारियों के अनुसार नई सरकार में ही चौथी किश्त जारी हो सकती है। समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के अनुसार शासन को 169.24 करोड़ रुपये का डिमांड लेटर भेजा है। अब तक पेंशनरों को जनवरी से लेकर दिसंबर तक की किश्त दी जा चुकी है।

जनवरी, फरवरी और मार्च की किश्त और जारी होनी है। समाज कल्याण निदेशक बीएस फिरमाल ने बताया कि पेंशनरों की चौथी किश्त का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। 10 को मतगणना होनी है। इसके बाद किश्त जारी होगी या नहीं, अभी कुछ पता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here