उत्तराखंड : घूमने का शौक कहीं जिंदगी पर ना पड़ जाए भारी, यहां 84 पर्यटक कोरोना पॉजिटिव

उत्तराखंड में बर्फबारी हो रही है और बर्फबारी का लुत्फ उठाने  के लिए बाहरी राज्यों के पर्यटक उत्तराखंड पहुंच रहे हैं।साथ ही कई लोग तीर्थनगरी ऋषिकेश का भी रुख कर रहे हैं. वहां गंगा घाट, स्वर्कआश्रम में घूमने जा रहे हैं लेकिन ये घूमना कहीं जिंदगी पर भारी ना पड़ जाए। क्योंकि जब घूमने जाते हैं तो  घूमने के अलावा अपनी सेफ्टी पर खास ध्यान नहीं  देते और कोरोना काल में ये नजर अंदाज करना भारी पड़ सकता है।

बता दें कि ऋषिकेश में मंगलवार को कोरोना के रिकार्ड मामले सामने आए हैं। ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में 137 व्यक्ति संक्रमित पाए गए, जिनमें 84 पर्यटक शामिल हैं। यह सभी पर्यटक यहां से लौट चुके हैं। संक्रमितों में ऋषिकेश रोडवेज डिपो का एक कर्मचारी, और दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

लक्ष्मणझूला क्षेत्र के कोविड नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि क्षेत्र में 80 पर्यटकों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिली है। संक्रमित पर्यटक दिल्ली, गाजियाबाद, मोदीनगर, रुड़की, राजस्थान आदि इलाके के रहने वाले हैं। इनकी एक दिन पहले जांच की गई थी। हालांकि ये सभी लौट चुके हैं। इसके साथ ही यमकेश्वर और लक्ष्मणझूला क्षेत्र के 13 स्थानीय लोग की रिपोर्ट भी पाजिटिव मिली है। कुल 93 कोरोना के नए केस क्षेत्र में मिले हैं।

उधर राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में बीते सोमवार को 126 व्यक्तियों के आर टीपीसीआर सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजे गए थे, इनकी रिपोर्ट मंगलवार को मिली। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि 24 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। एंटीजन जांच में दो व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई। संक्रमित बापूग्राम, 20 बीघा, आवास विकास कालोनी, श्यामपुर, गंगा नगर, शिवलोक कालोनी, इंदिरानगर, सुमन विहार, मनीराम रोड, तपोवन, हीरालाल मार्ग, ढालवाला आदि क्षेत्रों के निवासी हैं। बताया कि सभी ने बुखार, जुकाम और खांसी की शिकायत होने पर जांच कराई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here