संसद में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया, बढ़ते कोरोना को लेकर सतर्कता

mask in loksabhaकोरोना फिर डराने लगा है। चीन समेत कई देश में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना को लेकर भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है। संसद में भी गुरुवार को मास्क अनिवार्य कर दिया गया। कोरोना संक्रमण पर देश को संदेश देने के लिए आज दोनों सदनों के सभापति मास्क लगाकर संसद पहुंचे। उनके अलावा भाजपा और विपक्ष के कई सांसद भी मास्क लगाए नजर आए।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी सांसदों से सत्र की कार्यवाही के दौरान मास्क पहनने की अपील की। ओम बिरला ने कहा कि हमें सतर्कता बरतनी चाहिए। सांसद गण मास्क का इस्तेमाल करें। कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने आज दोपहर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने भी सासंदों से मास्क पहनने की अपील की। पीएम मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई है। इससे पहले बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की समीक्षा बैठक की थी।

दुनिया में हुआ कोरोना विस्फोट

दुनिया के कई देशों में कोरोना विस्फोट हुआ है। चीन में बढ़े मामले के बाद इसका फैलाव तेजी से हो रहा है। अमेरिका और जापान में भी कोरोना के मरीजों में बढ़ोतरी आई है। पिछले 24 घंटे में दुनिया भर में 5.37 लाख कोरोना के केस मिले हैं। वहीं 1396 लोगों की जान इस दौरान गई है। कोरोना वर्ल्ड स्पीडोमीटर के आंकड़ों का मानें तो अमेरिका में बीते 24 घंटे में 323, फ्रांस में 127, ब्राजील में 197, साउथ कोरिया में 59, जापान में 296, रूस में 59 मौतें दर्ज की गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here