29 मई को उत्तराखंड के वीर शहीद वीएस ढौंडियाल की पत्नी निकिता ढौंडियाल पहनेंगी सेना की वर्दी

29 मई का दिन उत्तराखंड के लिए खास है। क्योंकि इस दिन देवभूमि के वीर शहीद जवान वीएस ढौंडियाल की पत्नी निकिता ढौंडियाल पति के नक्शे कदम पर चलने को तैयार हो जाएंगी। शहीद की पत्नी निकिता ढौंडियाल 29 मई को सेना की वर्दी पहनेंगी और देश की सेवा करेंगी।

कश्मीर के पुलवामा में 8 फरवरी 2019 में आतंकियों से लोहा लेते हुए देहरादून निवासी मेजर विभूति ढौंडियाल शहीद हो गए थे। शादी के कुछ ही महीने बाद देश की सेवा करते हुए वीएस ढौंडियाल देश के लिए शहीद हो गए थे। तभी उनकी पत्नी निकिता ने पति के नक्शे कदम पर चलने की ठान ली थी। आज निकिता ने वह सपना उन्होंने पूरा कर दिया है। शहीद की पत्नी नितिका ढौंडियाल 29  मई को भारतीय सेना की आधिकारिक वर्दी पहनेंगी और सेना में लेफ्टिनेंट बनेंगी।

बता दें कि निकिता कश्मीरी पंडित हैं जो कि नोएडा मे एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती थी, जिसे छोड़कर नितिका ने दिसंबर 2019 में इलाहाबाद में वुमेन एंट्री स्कीम की परीक्षा दी थी, जिसे वो पिछले साल पास कर चुकी थी। और फिर उन्होंने स्क्रीनिंग टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्राउंड टेस्ट, इंटरव्यू, मेडिकल टेस्ट पास में पास होने के बाद, मार्च 2020 में मेरिट लिस्ट जारी हुई थी। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से नितिका को कॉल लेटर आय। हालांकि, अब ट्रेनिंग पूरी करने के बाद, बतौर लेफ्टिनेंट सेना में शामिल होने के लिए नितिका पूरी तरह से तैयार हो गयी है। 18 फरवरी को अपने पति की पहली पुण्यतिथि पर नीतिका ने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि मुझे भी देश की सेवा करने का मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here