उत्तराखंड: दहेज के लिए विवाहिता को मार डाला, इन पर मुकदमा दर्ज!

लक्सर: हरिद्वार जिले के भारूवाला गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता के परिजनों ससुरालियों पर दहेज के लिए उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मुज्जफरनगर जनपद के जानसठ थाना क्षेत्र के निठारी गांव निवासी वेदपाल की बेटी अंकिता की शादी वर्ष 2017 में खानपुर थानाक्षेत्र के भारूवाला गांव निवासी सागर के साथ हुई थी।

23 फरवरी को संदिग्ध परिस्थितियों में अंकिता की मौत हो गई। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी, जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था। वेदपाल की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। कई बार उन्होंने उन्हें पैसे इत्यादि दिए, लेकिन वह उसे प्रताड़ित करते रहे।

दहेज को लेकर ही उन्होंने अंकिता की हत्या कर दी। खानपुर थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि वेदपाल की तहरीर पर विवाहिता के पति आरोपित सागर, सास रामो देवी और उनके दो रिश्तेदार बिजेंद्र निवासी घोसीपुरा व मीता देवी निवासी भिश्तीपुर के खिलाफ मुकदमा दर्जकर मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here