उत्तराखंड ब्रेकिंग : फूड पॉइजनिंग से एक ही गांव के 50 लोगा बीमार, अस्पताल में भर्ती

बड़कोट : यमुनोत्री के खरसाली गांव में फूड पॉइजनिंग से कई लोगों के बीमार होने की खबर है। यह मामले देर रात को सामने आ गया था। उसके बाद डॉक्टरों की एक टीम खरसाली भेजी गईं। कुछ लोगों को इलाज के लिए बड़कोट में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार समेश्वर देवता के यज्ञ कार्यक्रम में प्रसाद और भोज  खाने से 50 से अधिक ग्रामीण श्रद्धालुओं को फ़ूड पॉइज़निंग हो गयी।

पांच लोगों की तबीयत अधिक खराब हो गई थी। उनमें से पांच ग्रामीणों को बड़कोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों को नौगांव और बाकी सभी का खरशाली गांव में ही इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों के अनुसार सभी खतरे से बाहर हैं।

खरशाली में समेश्वर देवता का 5 दिवसीय यज्ञ अनुष्ठान चल रहा है। रात को पूजन के बाद जैसे ही ग्रामीणों ने भोजन किया उसके कुछ देर बाद ग्रामीण श्रद्धालु उल्टी दस्त बीमारी से पीड़ित हो गए। गम्भीर हालात में कुछ लोगो को रात को ही बड़कोट और नौगाँव में उपचार के लिए लाया गया। फ़ूड पॉइज़निंग  की जानकारी मिलते ही चिकित्सकों की टीम रात्रि को ही खरशाली गाँव पहुंच गयी थी।

दरअसल, खरशाली गाँव मे चल रहे देव अनुष्ठान में गांव के ग्रामीण पूजा अर्चना के बाद रात्रि को ही भोजन करते हैं। प्रसाद व भोज लेने के तुरंत बाद 50 से अधिक बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं  बीमार हो गये। 3 चिकित्सकों का दल खरशाली गांव में तैनात किया गया है। डॉ. रोहित भण्डारी और डॉ.पवन रावत ने बताया कि फ़ूड पॉइज़निंग से प्रभावित सभी ग्रामीण खतरे से बाहर हैं और सभी का उपचार समय से होने से अब स्तिथि सामान्य हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here