मंत्री गणेश जोशी ने दिये जिलाधिकारियों को निर्देश, 24 घंटे पहले की सुनिश्चित हो ऑक्सीजन की आपूर्ति

देहरादून : देहरादून में कोविड-19 के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने जिलाधिकारी देहरादून को पत्र लिखकर यह अपेक्षा की है कि अस्पतालों में आक्सीजन खत्म होने से 24 घंटे पूर्व सरकार को अवगत कराया जाए ताकि समय पर आक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आक्सीजन की कमी बिल्कुल भी नहीं है और मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत स्वयं चिंता कर रहे हैं कि आक्सीजन की कमी न हो।

सोमवार को अपने पत्र में मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वर्तमान समय में बढ़ते कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत आक्सीजन की मांग बेहद बढ़ गयी है। समय-समय पर विभिन्न माध्यमों से ज्ञात हो रहा है कि जनपद देहरादून के अन्र्तगत कई चिकित्सालयों में आक्सीजन की उपलब्धता बाधित हो रही है और अस्पतालों द्वारा इसकी सूचना कभी 05 घंटे पहले तो कभी 08 घंटे पहले दी जा रही है।

उन्होनें जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद देहरादून के समस्त अस्पतालों में कम से कम 24 घंटे का आक्सीजन स्टाॅक उपलब्ध रहे और अस्पतालों द्वारा 24 घंटे पूर्व की अपनी मांग अवगत करा दी जाए, ताकि आक्सीजन की आपूर्ति शत-प्रतिशत ससमय सुनिश्चित हो सके। उन्होनें इस कार्य के लिए एक अलग नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी एवं जवाबदेही तय करने के निर्देश भी दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here