उत्तराखंड : एक ही स्कूल के कई छात्र-छात्राओं के लीवर में इंफेक्शन, ये है बड़ा कारण

उत्तरकाशी: मोरी ब्लॉक के आपदा ग्रस्त क्षेत्र आराकोट बंगाण में राजकीय इंटर कालेज टिकोची मे पिछले कई दिनों से लगतार स्टूडेंट्स की तबीयत बिगड़ रही है। इसकी सूचना जिला प्रशासन को मिलने के बाद अब डॉक्टरों की एक टीम राजकीय इंटर कॉलेज टिकोची भेजी गई है। जांच में सामने आया कि सभी स्टूडेंट्स को इंफेक्शन हो गया है और उनमें पीलिया की शिकायत नजर आ रही है। यह सब गंदा पानी पीने से हो रहा है।

स्वास्थ्य परीक्षण में स्कूल में पढ़ने वाले 30 से 40 बच्चों का स्वास्थ्य खराब हुआ है। कुछ बच्चे जिनका स्वास्थ्य ज्यादा खराब है उनको हायर सेंटर रेफर किया गया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित का कहना है की सूचना मिलते ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आराकोट से डॉक्टरों की टीम स्वास्थ्य परीक्षण के लिए राजकीय इंटर कॉलेज तिकोची भेजी गई है।

डॉक्टर बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे है साथ ही जल संस्थान को भी निर्देशित किया गया है। पानी की सप्लाई वाली जगह पर भी जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी कहा गया है कि स्कूल में जाकर पूरी जांच करें। जिलाधिकारी ने कहा है कि प्रथम स्वास्थ्य परीक्षण में लगभग 30 से 40 बच्चों में लीवर से संबंधित इंफेक्शन की पुष्टि हुई है। छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here