देहरादून : लेफ्टिनेंट बनीं शहीद मेजर विभूति की पत्नी निकिता कौल, आज से सेना की वर्दी पहन चली पति की राह

देहरादून : 2019 में हुए पुलवामा हमले में शहीद हुए मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल निवासी मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी अपने पति की राह पर चल पड़ी है। जी हां बता दें कि शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी निकिता कॉल ने आज से सेना की वर्दी पहन कर देश की सेवा के लिए तैयार हो गई है।

बता दें कि मेजर विभूति कश्मीर में 55 राष्ट्रीय राइफल्स में पोस्टेड थे। शहीद मेजर ढौंडियाल की शादी शहीद होने से 9 महीने पहले ही हुई थी। पति की शहादत के बाद 27 वर्षीय पत्नी निकिता कौल ढौंडियाल के कदम लड़खड़ाए नहीं बल्कि उन्होंने पति के ख्वाब को पूरा करने की ठानी और आज वह सपना पूरा हो गया है।

बता दें कि पति की मौत के मात्र 6 महीने बाद ही निकिता ने शार्ट सर्विस कमीशन का फार्म भरा। और परीक्षा पास कर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड में इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू और परीक्षा पास करने के बाद निकिता ने कमीशन के ऑफिसर ट्रेनिंग एके़डमी, चेन्नई में ट्रेनिंग पूरी की। अब वो आर्मी ज्वॉइन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 29 मई यानी की आज निकिता लेफ्टिनेंट निकिता कौल ढौंडियाल के तौर पर आर्मी ज्वॉइन कर ली है। निकिता उन लाखों महिलाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं जो अपने प्रियजनों के जाने के बाद दुखभऱी जिंदगी बिताती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here