वकीलों का पुलिस पर झूठा मुकदमा दर्ज करने का आरोप, बड़े आंदोलन की चेतावनी, हरदा का मिला साथ

खबर लक्सर से जहां पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष के बेटे के खिलाफ पुलिस कार्यवाही से नाराज लक्सर के वकीलों का धरना तीसरे दिन भी लगातार जारी रहा।रुड़की हरिद्वार बार एसोसिएशन का समर्थन मिलने के बाद लक्सर बार एसोसिएशन के समर्थन में आज किसान यूनियन, प्रधान संघठन, व कांग्रेस का भी समर्थन मिलने के बाद तहसील परिसर में सभी संगठन के लोगों ने जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की साथ ही जल्द झूठा मुकदमा वापस न लेने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी।

बार संघ के अध्यक्ष कुशल पाल सिंह ने बताया के 31 मई को लक्सर के पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष के बेटे के खिलाफ लक्सर कोतवाली पुलिस ने एक झूठा मुकदमा दर्ज किया है यह मुकदमा पूर्णतया फर्जी है इसी मुकदमे की वापसी को लेकर लक्सर के सभी वकील तब से धरने पर बैठे हुए हैं, जब तक पुलिस इस झूठे मुकदमे को वापस नहीं लेती तब तक यूं ही धरने पर डटे रहेंगे।

वकीलों के इस धरने के समर्थन में आए वरिष्ठ कांग्रेसी डॉ उमादत्त शर्मा ने कहा के एक जूनियर एडवोकेट पर गलत तरीके से लक्सर पुलिस ने झूठा मुकदमा लिखा है। इससे उसका कैरियर भी प्रभावित हो सकता है,यह पुलिस ने गलत मानसिकता का परिचय दिया है। उन्होंने बताया की पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी धरने पर आकर समर्थन देने की बात कही है। कुछ दिन के बाद ही इस धरने को तेज गति दी जाएगी।

किसान यूनियन के नेता कीरत सिँह ने कहा पुलिस की तानाशाही के चलते यह झूठा मुकदमा लिखा गया है पुलिस का रवैया ठीक नहीं है या तो पुलिस जल्द से जल्द इस झूठे मुकदमे को वापस कर ले अन्यथा लक्सर पुलिस के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

खानपुर विधानसभा के प्रधान संगठन के अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा के ऐसे तो शासन प्रशासन हर बात में ग्राम प्रधानों का सहयोग मांगते रहते हैं लेकिन हमारे ही एक साथी एडवोकेट पर लक्सर पुलिस ने झूठा मुकदमा कर दिया।पुलिस ने अपने हठधर्मिता का परिचय दिया है।ऐसा बिल्कुल नहीं होने दिया जाएगा। यह झूठा मुकदमा पुलिस को वापस करना ही पड़ेगा और जब तक यह जो झूठा मुकदमा वापस नहीं करते तब तक हम सब ग्राम प्रधान किसी भी रुप से शाशन प्रशासन का सहयोग नहीं करेंगे। चाहे गांव में टीकाकरण को लेकर हो चाहे वैक्सीनेशन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here