लगातार बिगड़ रही लालू प्रसाद यादव की तबीयत, इन गंभीर बिमारियों से जूझ रहे

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद रांची के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में दोषी करार दिए गए हैं. इसके बाद उनके स्वास्थ्य को देखते हुए होटवार जेल से उन्हें रिम्स के पेईंग वार्ड में रखा गया है. लालू प्रसाद कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लालू प्रसाद यादव डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी रोग, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलेसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या से जूझ रहे हैंं. इसके बाद उन्हें रिम्स में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार को उनके सैंपल लिए गये थे. लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे डॉ विद्यापति ने बताया कि लालू प्रसाद की किडनी की स्थिति पहले से बिगड़ी है. लेकिन अभी उन्हें डायलिसिस की जरुरत नहीं है.लालू प्रसाद की शुगर और बीपी बढ़ी हुई थी. जिसके बाद बीपी की दवाइयों की डोज बढ़ाई गई है. इसके अलावा लालू प्रसाद को प्रोटीन युक्त भोजन लेने से परहेज करने को कहा गया है. साथ ही आधा लीटर पानी ही एक दिन में पीने की सलाह दी गई है

गुरुवार को लालू प्रसाद ने सुबह के नाश्ते में अमरूद और चना खाया था. इसके बाद उन्होंने अरहर की उबली दाल, चावल सरसों का साग और आलू-गोभी की सब्जी खाई. लालू प्रसाद को बिना तेल मसाला का खाना दिया जा रहा है. मासांहार के शौकीन लालू प्रसाद छोटी मछली खाने की डिमांड कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here