उत्तराखंड में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, टीका लगने के बाद एक की बिगड़ी तबीयत

नैनीताल : उत्तराखंड के 13 जिलों में स्थित 130 चिकित्सा इकाइयों में कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया जा रहा है। इनमें राजकीय चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा निजी चिकित्सालय भी शामिल हैं। वहीं, पूर्वाभ्यास की निगरानी के लिए सभी चिकित्सा इकाइयों में स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात भी किया गया है।

एक की बिगड़ी तबीयत

इसी के चलते लालकुआं में भी कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) आज प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में पूर्व स्वास्थ्य केन्द्र में आयोजित किया गया, जिसमे प्रथम चरण में 25 आशा वर्करों का टीकाकरण किया गया।यहां ड्राई रन ( टीकाकरण) का प्रयोग सफल रहा। हालांकि एक स्वास्थ्य कर्मी की टीका लगने के बाद तबीयत खराब हो गई जिस कारण उन्हें तत्काल एम्बुलेंस से सोबन सिंह जीना बेस चिकित्सालय हल्द्वानी भेजा गया।हालांकि जांच की जा रही है कि आखिर व्यक्ति की तबीयत किस कारण बिगड़ी।

लालकुआँ एसडीएम ऋचा सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर सारी व्यवस्थायें सुनिश्चित कर ली गई है। आज इसका पूर्वाभ्यास का प्रयोग सफल रहा है। सभी आशाओं कि थर्मल स्क्रीनिंग और सेनिटाजर करने के बाद उनका परिचय पत्र चेक करने के बाद प्रवेश करने दिया जा रहा है। कोविड-19 के ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हरीश चन्द्र पाण्डेय ने बताया कि प्रथम चरण मे आशा वर्करों को टीका लगाया जा रहा है जिसके पश्चात उनको आधा घण्टे तक भर्ती करते हुए उनके स्वास्थ्य का चेकअप किया जा रहा है। फिलहाल पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद ही उनको जाने दिया जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here