लालकुआं में धरने पर बैठे सफाई कर्मचारी, ठेकेदार पर गाली-गलौज करने का आरोप, यह है मांग

लालकुआं : लालकुआं नगर पंचायत ठेका सफाई कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर आज नगर की सफाई व्यवस्था का काम बंद कर ठेकेदार के खिलाफ धरना प्रदर्शन दिया। वहीं नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी राजू नाबियाल और नगर पंचायत अध्यक्ष लालचंद्र सिंह ने आक्रोशित कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन कर्मचारियों ने अपना धरना प्रदर्शन जारी रखा।

यहां नगर पंचायत ठेका सफाईकर्मी राजा बाल्मीकि के नेतृत्व में आज दर्जनों नगर पंचायत के ठेका कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर नगर पंचायत कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन दिया। ठेकेदार पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए है लगाते हुए मानदेय एवं एरियर ना देने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने जब तक मांग पूरी ना होने पर आंदोलन जारी रखने की बात कही।

इधर नगर पंचायत के आक्रोशित कर्मचारियों ने कहा कि ठेकेदार द्वारा पूर्व में भी उनको आश्वासन दिया गया था लेकिन अभी तक ठेकेदार द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि बीते लंबे समय से उन्हें एरियर एवं मानदेय नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी राजू नाबियाल ने कहा कि वे सफाई कर्मचारियों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि इस वक्त कोरोना महामारी चल रही है। उन्होंने कहा कि जल्दी सफाई कर्मचारियों की मांग को पूरा किया जाएगा तथा किसी भी प्रकार सफाई व्यवस्था में कामी नहीं आने दी जायेगी।

इधर नगर पंचायत के अध्यक्ष लालचंद सिंह ने कहा कि कर्मचारियों की मांग को लेकर उनकी ठेकेदार से बात हुई है तथा जल्दी इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई कि जाएगी उन्होंने कहा कि वे सफाई कर्मचारियों के साथ हैं तथा जल्दी मामले को सुलझा लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here