उत्तराखंड : ललित ने जीते 2 करोड़, बनाई थी ये ड्रीम टीम

 

अल्मोड़ा : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ड्रीम इलेवन के जरिए टीम बनाकर लोग कराड़ों कमा चुके हैं। हर दिन कई टीमें बनाई जाती हैं। लेकिन, कम ही ऐसे लोग होते हैं, जिनकी टीमें ड्रीम टीम बन पाती है। इसी ड्रीम इलेवन में ललित मोहन नैनवाल ने भी टीम बनाई थी। ललित ने दिल्ली और बेंगलुरू के बीच हुए मुकाबले में जो टीम बनाई, वो ड्रीम टीम साबित हुई। ललित ने 2 करोड़ रुपये जीते हैं।

दिल्ली कैपिटल और बेंगलुरु के बीच हुए मैच में परफेक्ट टीम बनाकर दो करोड़ रुपये जीते हैं। उन्होंने अपनी टीम में दिनेश कार्तिक को अपना कप्तान बनाया था और डेविड वार्नर को उप कप्तान बनाया था। बेंगलुरू ने इस मैच में जीत दर्ज की थी। बेंगलुरू ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 189 रन बनाए और दिल्ली टीम 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन बना पाई।

ख़ास बात यह है कि उन्होंने सिर्फ एक ही टीम बनाई थी और वह टीम दो करोड़ की बनी। अब 30 फीसदी टैक्स देने के बाद सारे पैसे ललित मोहन के खाते में आ जायेंगे। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के चुनी भतरोजखान खान के रहने वाले ललित नैनवाल को करोड़पति बनने पर लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं।

आईपीएल में उत्तराखंड से कई अन्य लोग भी फैंटेसी टीम बनाकर करोड़पति बन चुके हैं। बीते 2 दिन पूर्व ही जहां पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग के हरीश कन्हैया एक करोड़ रुपए जीते थे। क्रिकेट में लोग अपने क्रिकेट ज्ञान का इस्तेमाल करते हुए अपनी दो टीमों के बीच हो रहे मैच में दोनों टीमों में चुनकर अपनी एक टीम 11 बनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here