सावधान! कोटद्वार साइबर सेल ने पीड़ित के खाते में लौटाए 40 हजार रुपये, आप ना करें ये गलती

कोटद्वार की साईबर सेल ने ऑनलाइन साईबर ठगी का शिकार हुए पीड़ित के खाते में उसकी मेहनत की कमाई लौटाई। इससे पीड़ित ने चैन की सांस ली और कोटद्वार पुलिस को धन्यवाद अदा किया।

आपको बता दें कि पौड़ी जिले के नए एसएसपी यशवंत चौहान ने बढ़ते साईबर अपराधों के मद्देनजर साईबर सेल को खासा निर्देश दिए हैं कि लोगों को ठगी से बचाया जाए। साथ ही लोगों को सतर्क किया जाए और सावधान रहने को कहा जाे। साथ ही एसएसपी ने साइबर सेल को निर्देश दिए कि शिकायतें मिलने पर तुरंत कार्यवाही की जाए। इसी के अनुपालन में दुगड्डा के ग्राम ऐता निवासी जयदीप सिंह नेगी ने कोटद्वार पुलिस को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके साथ 40,000 रुपये की ठगी की है। कोटद्वार साइबर सैल ने तुरंत कार्यवाही करते हुये आवेदक के खाते से कटी धनराशि 40,000 रुपये की धनराशी वापस करायी गयी।

पीड़ित व्यक्ति ने साईबर सैल के इस कार्य की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद  दिया। आमजन द्वारा साइबर ठगी का शिकार होने पर सूचना साइबर सेल को दी जा रही है, सूचना पर साईबर सैल द्वारा तत्परता से कार्य किया जा रहा है जिसमें जनपद की साइबर सेल को सफलता भी प्राप्त हो रही है।

पुलिस ने की अपील

पौड़ी पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और मैसेज से सावधान रहें। किसी को भी अपना पासवर्ड, ओटीपी, सीवीवी शेयर ना करें। अन्जान लिंक, ऑनलाइन जॉब ऑफर से संबंधित लिंक पर क्लिक ना करें। अन्जान क्यूआर कोड स्कैन ना करें। जागरुक बनें और अन्य व्यक्तियों को भी जागरुक करें। अगर कोई भी व्यक्ति ठगी का शिकार होता है तो तत्काल नजदीकी थाना, साईबर सेल के टोल फ्री नम्बर-155260, मो0न0- 8791844177, 8445154040 पर सूचना दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here