उत्तराखंड ब्रेकिंग : भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सैंकड़ों किसानों समेत गाजीपुर बॉडर के लिए रवाना

 ऊधम सिंह नगर,(मोहम्मद यासीन) बाजपुर से भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष करमचंद पड्डा व प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ० गणेश उपाध्याय, प्रेम सिंह सहोता के नेतृत्व में सैंकड़ो लोग गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुए।

डॉ० गणेश उपाध्याय ने बताया कि जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। मोदी सरकार ने तीनों काले कानूनों को किसानों पर थोपा है। इसके विरोध स्वरूप जंतर मंतर पर धरना दिया जाना है। जब तक तीनों काले कानून वापस ना लिए जायें। सभी किसान आंदोलन करते रहेंगे। किसानों की पीड़ा को पीएम मोदी द्वारा ना समझना बड़ा दुर्भाग्य का विषय है। बढ़ते डीजल, खाद व दवाओं व मजदूरी के दामों से प्रति एकड़ ₹7000 अतिरिक्त की लागत बढ़ चुकी है। जबकि उत्तराखंड सरकार ने धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में मात्र ₹72 की बढ़ोतरी करके किसानों के साथ भद्दा मजाक किया है। उत्तराखंड सरकार को चाहिए कि धान मूल्य में कम से कम ₹200 एम एस पी की वृद्धि करनी चाहिए। आज जिस तरह से महंगाई बढ़ चुकी है उससे आम जनमानस ,मजदूर व्यापारी त्रस्त हैं। बेरोजगारी चरम पर है तथा लोग रोजगार के लिए तरस रहे हैं। काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उत्तराखंड की जनमानस 2022 में इसका जवाब देगीं.

गाजीपुर जाने वालों में पर दलजीत सिंह ,बबलू नामधारी ,कुलविंदर सिंह, महिपाल सिंह बोरा ,अहमद यार सहित सैकड़ों लोगों ने प्रस्थान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here