यहां बत्तखों और अन्य पक्षियों की हत्या शुरु, जलाई गई 11,268 बत्तखें

 

देश में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ गया है। बता दें कि जयपुर,दिल्ली समेत कई राज्यों में ओमिक्रोन के मामले सामने आ रहे हैं जिससे दहशत फैल गई गई है। वहीं इस बीच केरल में एक अन्य बीमारी ने दस्तक दे दी है। जी हां बता दें कि केरल में बर्ड फ्लू के कहर को देखते हुए में 11,268 बत्तखों को मार दिया गया. कोट्टायम में जिस क्षेत्र में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है, वहां बत्तखों और अन्य पक्षियों की हत्या करने का सिलसिला शुरू हो गया है।

बता दें कि इस क्षेत्र के 2 किलोमीटर के दायरे में बत्तखों और पक्षियों को मारा जा रहा है.पशुपालन विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम इसकी देखरेख कर रही है. मारी गई बत्तखों को जलाने का काम संबंधित स्थानीय निकायों द्वारा रात में किया जा रहा है।

जानकारी मिली है कि अयमानम, कल्लारा और वेचुर तीनों पंचायतों में बुधवार को अकेले 11,268 बत्तखों को मारकर आग लगाई। अकेले एक किसान की 1681 बत्तखों को मारा यहां 10 रैपिड रिस्पांस टीमें काम कर रही हैं. जानकारी मिली है कि अलाप्पुझा के नेदुमुडी और करुवट्टा में कुल 18,000 बत्तखों को मारा गया और आग लगाई जाएगी. बुधवार को अकेले नेदुमुडी में ही 2022 बत्तखों को मार दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here