सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा में बनेगा ऑक्सीजन जनरेटिंग प्लांट, सांसद अजय भट्ट ने किया स्थल का निरीक्षण

किच्छा:- सरदार बल्लभ भाई पटेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा में लगभग एक करोड़ की राशि से 500 एल0पी0एम0 का ऑक्सीजन जनरेटिंग प्लांट लगाने की कवायद तेज हो गई, इसी क्रम में आज सांसद अजय भट्ट, विधायक राजेश शुक्ला ने परगनाधिकारी किच्छा व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एचसी पंचपाल के साथ प्लांट की स्थापना हेतु चयन स्थल का निरीक्षण किया।

विधायक राजेश शुक्ला ने सांसद अजय भट्ट को बताया कि पुराने तहसील कैंपस में किच्छा सी0एच्0सी0 का विस्तार कर इसे उप जिला चिकित्सालय के रूप में 100-150 बेड का आधुनिक चिकित्सालय का प्रस्ताव बन रहा है अतः इसको ध्यान में रखते हुए ही 500 एल0पी0एम0 जो 100 बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई कर सके उसका प्लांट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा में स्थापित किया जा रहा है।
सांसद अजय भट्ट मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ऑक्सीजन जनरेटिंग प्लांट के निर्माण का कार्य अतिशीघ्र शुरू करें जिससे आशंकित कोरोना के तीसरी लहर से पूर्व ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण हो जाए और जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। कहा कि सरकार महामारी से बचाव के लिए प्रयासरत है हर आवश्यक वस्तु को जनरेट करने में लगी हुई है।

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र किच्छा के निरीक्षण के बाद सरस्वती पूर्व माध्यमिक विद्यालय वार्ड नंबर 9 आवास विकास किच्छा में चल रहे वैक्सीनेशन कैंप का निरीक्षण किया जहां सैम्पलिंग व वैक्सीनेशन की जानकारी ली। सांसद अजय भट्ट ने कहा कि विधायक राजेश शुक्ला के प्रयासों से किच्छा विधानसभा क्षेत्र में लगातार विकास योजनाओं के साथ-साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी अनेकों कार्य किए जा रहे हैं जिसका लाभ जनता को मिल रहा है। किच्छा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण से किच्छा के लोगों को अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा और उन्हें किच्छा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ही समुचित इलाज मिल सकेगा।

विधायक राजेश शुक्ला के साथ निरीक्षण के दौरान परगनाधिकारी किच्छा नरेश दुर्गापाल, चिकित्साधिक्षक डॉ एच्0सी0त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष विवेक राय, महेंद्र पाल, गोल्डी गोराया, मूलचंद राठौड़, कुलदीप बग्गा, देवेंद्र शर्मा, सोनल कुशवाहा, राकेश गुप्ता, प्रकाश पंत, चंदन जायसवाल, सुरेंद्र सिंह भुल्लर, रहीश बरख़ाति, सौरभ प्रताप सिंह, हर्ष गंगवार समेत पार्टी कार्याकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here