किच्छा विधानसभा में कोविड वैक्सीनेशन में लाई जाएगी तेजी, सभी जनप्रतिनिधियों को मिलकर करनी होगी कोशिश – जिलाधिकारी

उधम सिंह नगर (मोहम्मद यासीन), किच्छा में कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान के तहत एक सेमिनार का आयोजन किच्छा तहसील परिसर में किया गया। जिसमें जिलाधिकारी उधम सिंह नगर रंजना राजगुरु ने किच्छा क्षेत्र के स्वास्थ्य विभाग, परगना व तहसील कर्मियों, नगर पालिका, ब्लॉक व ग्राम पदाधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कोविड-19 वैक्सीनेशन तेजी से कराने के निर्देश दिए।

किच्छा नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में धीमे टीकाकरण पर बोलते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र किच्छा में मात्र 20% वैक्सीनेशन चिंता का विषय है। सभी जनप्रतिनिधियों को मिल जुलकर प्रयास करने होंगे, घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए जागरुक करना होगा। वैक्सीनेशन भ्रांतियों को समाप्त करना होगा। कुछ केंद्रों पर तो टीकाकरण बेहद न्यून रहा है। हमने शिक्षक, आशाओं, राशन डीलर, ग्राम प्रधानों से संपर्क कर लोगों को टीकाकरण के प्रति प्रेरित करने के लिए कहा है। प्रयास है कि तीसरी लहर आने से पूर्व अधिकतर लोगों का टीकाकरण कराया जाना चाहिए। जागरुकता सेमिनार में मौजूद जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के दौरान आ रही दिक्कतों से जिलाधिकारी को अवगत कराया। साथ ही वैक्सीनेशन को बढ़ाए जाने के लिए सुझाव दिए। वैक्सीनेशन की भ्रांतियों को दूर करने के लिए वैक्सीनेशन लगा चुके लोगों के अनुभव साझा कर वैक्सीनेशन को प्रेरित करने की बात की गई। वही वैक्सीन के उपरांत बुखार वह तबीयत खराब के मामलों में एक स्वास्थ्य विभाग की मानिटरिंग टीम का गठन कर लोगों के मन के भय को समाप्त करने के लिए प्रयास करने की मांग की गयी।

डेस्टिनेशन सेमिनार में जिलाधिकारी के अलावा मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, उप जिलाधिकारी नरेश दुर्गापाल, तहसीलदार जगमोहन त्रिपाठी, सीएमएस एचसी त्रिपाठी, अपर सूचना अधिकारी केपी टम्टा, डीसी छिमवाल, विजय कुमार, कानूनगो अशोक कुमार, राजस्व उपनिरीक्षक दीपक कुमार, तनुजा बोरा, मीनाक्षी गोस्वामी, त्रिल़ोक बिष्ट तथा जनप्रतिनिधियों में विधायक राजेश शुक्ला, पालिकाध्यक्ष दर्शन कोली, ब्लाक प्रमुख ममता जल्होत्रा, विपिन जल्होत्रा, महेंद्र पाल, पुष्कर रौतेला, लियाकत हुसैन, सतीश गुप्ता, सुजाहत यार खां, सुभाष सिंह, देवेंद्र कुमार सहित सैंकड़ो लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here