उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा रद्द, हरिद्वार की मंगलौर पुलिस अलर्ट, बॉर्डर किए सील

हरिद्वार : कोरोना महामारी के चलते उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा रद्द कर दी गई है। वहीं हरिद्वार में बॉर्डरों को सील कर दिया गया है। डीजीपी ने सख्त निर्देश जारी किए हैं कि अगर कोई कांवड़िया जबरन बॉर्डर से उत्तराखंड में घुसने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाए। वहीं पुलिस इसको लेकर सतर्क हो गई है। हरिद्वार में बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। उत्तराखंड सरकार ने कुछ ही दिन पहले कोरोना के चलते कांवड़ मेले पर रोक लगा दी है, जिससे कोरोना जैसी महामारी को फैलने से रोका जा सके। उत्तराखंड में कोरोना का कहर कम हो गया और अब सरकार रिस्क नहीं लेना चाहती है जिसके चलते कांवड़ यात्रा रद्द की गई है।

कांवड़ मेले को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। प्रशासन के लिए यह भी चुनौती बनी हुई है कि किस प्रकार कावड़ियों को उत्तराखंड आने से रोका जाए। इसी को देखते हुए कोतवाली मंगलौर में एसपीओ के साथ पुलिस प्रशासन ने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में बॉर्डर पर यदि कावड़िये आएंगे तो उन्हें कैसे रोका जाए, इस पर विचार विचार विमर्श किया गया।

कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह ने बताया कि बॉर्डर पर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जाएगी ।साथ ही एसपीओ भी तैनात किए जाएंगे अगर कोई कावड़िया उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उन्हें क्वारंटीन भी किया जाएगा। वहीं आज से हरिद्वार में बॉर्डर सील हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here