उत्तराखंड ब्रेकिंग: रुद्रपुर में JP नड्डा का जोरदार स्वागत, BJP के लिए इसलिए जरूरी है तराई


रुद्रपुर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हैं। पहले दिन उन्होंने चमोली में सैनिक सम्मान यात्रा का शुभारंभ किया और उसके बाद अल्मोड़ा में तीन विधानसभाओं के कोर कमेटी की बैठक ली। आज जेपी नड्डा रुद्रपुर में हैं। बंगाली समाज के साथ संवाद कार्यक्रम चल रहा है। उनके साथ सीएम धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशित और उत्तराखंड सह प्रभारी लॉकेट चटर्जी भी हैं।

रुद्रपुर पहुंचने पर उन्होंने सबसे पहले कलेक्ट्रेट परिसर में सरदार ऊधम सिंह की और बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर मल्यार्पण किया। उसके बाद गाली समाज के कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। वहां उनको जोरदार स्वागत किया गया।

इसके बाद जेपी नड्डा जनसभा को संबोधित करेंगे। अपने इस दौरे से जेपी नड्डा और भाजपा तराई को साधने का प्रयास कर रहे हैं। ऊधमसिंह नगर जिले में नौ सीटें आती हैं। साथ ही नैनीताल जिले पर भी इसका असर पड़ता है। ऐसे में पार्टी का भी यहां अधिक फोकस है।

जहां तक बंगाली समाज की बात है, सरकार लगातार बंगाली समाज को साधने का प्रयास कर रही है। बंगाल समाज के लोग रुद्रपुर, बाजपुर, गदरपुर और सितारगंज सीटों पर बड़ा असर रखते हैं। इसको देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यक्रम रुद्रपुर में रखवाया गया है।

एक और बड़ा कारण किसान आंदोलन है। यहां बड़ी संख्या में किसान खासत सिख समाज के लोग रहते हैं। किसान आंदोलन का यहां उत्तराखंड में सबसे अधिक असर भी है। कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे को विरोध का सामना करना पड़ा है। सितारगंज विधावक सौरभ बहुगुणा भी विरोध झेल चुके हैं। सीएम धामी को भी काले झंडे दिखाए गए थे। वही आज भी दोहराया गया।

यही कारण है कि भाजपा को तराई की नौ सीटों पर खतरा नजर आ रहा है। यह भी जेपी नड्डा के रुद्रपुर में जनसभा का एक बड़ा कारण है। हालांकि इसका लाभ भाजपा को कितना मिलता है, इसका पता चुनाव के बाद ही चल पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here