जो रूट और बेयस्टो ने टेस्ट में भारत की लुटिया डुबो दी, हासिल किया ऐतिहासिक लक्ष्य

ind vs eng

 

इंग्लैंड के एजबेस्टन मे चल रहे टेस्ट मैच में भारत की लुटिया डूब गई है। इंग्लैंड ने शानदार क्रिकेट की बदौलत भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अब तक के सबसे बड़ा लक्ष्य प्राप्त कर लिया है।

भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड को पहली पारी में 284 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद दूसरी पारी में भारत की पूरी टीम 245 रनों पर आउट हो गई। इसके जवाब में इंग्लैंड को 378 रनों का टारगेट मिला।

 

इंग्लैंड के जो रूट और बेयस्टो ने इंग्लैंड की पूरी पारी को संभाल कर रखा। जो रूट 142 और बेयरेस्टो 114 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। एक समय ऐसा लग रहा था कि अगर भारत ने 500 रनों का लक्ष्य भी दिया होता तो वो भी पूरा हो जाता। इंग्लैंड ने सात विकेट से मैच जीता और साथ ही सीरीज में 2-2 से बराबरी हासिल की।

इस मैच में भारत की तरफ से कई खामियां देखने को मिली हैं। खराब फील्डिंग और दबाव में होने के चलते भारत का प्रदर्शन प्रभावित हुआ है। वहीं पहली पारी में टीम का टॉप बैटिंग आर्डर नहीं चल पाया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को वापसी का मौका दिया। दूसरी पारी में इंडिया की बैटिंग लाइन अप थकी हुई दिखी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here