उत्तराखंड के जयदीप का जलवा, हरियाणा के हर्षित को हराकर जीता गोल्ड मेडल

देहरादून : उत्तराखंडी हर क्षेत्र में प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। हर क्षेत्र में उत्तराखंडियों का जलवा देखने को मिलता रहा है फिर चाहे वो सीमा पर डटे सैनिक हों या बात आतंकवादियों के साथ जंग की हो या बात देश की रक्षा की हो या खेल के मैदान की हर और उत्तराखंड के लोगों का जलवा देने को मिला। हाल ही में टोक्यो ओलंपिक में हरिद्वार की वंदना कटारिया ने प्रदेश का और जिले का नाम रोशन किया। वहीं इसमे एक और नाम जुड़ गया है वो नाम है जयदीप रावत का।

गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड के होनहार खिलाड़ी जयदीप नें 66 किग्रा भारवर्ग में फाइनल मैच के दौरान हरियाणा के मुक्केबाज हर्षित राठी को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है। यह उपलब्धि उनके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है वह भी इसलिए कि खेलो इंडिया में जीतने वाले हर खिलाड़ी को खेल के क्षेत्र में अपना सफर जारी रख कर अपना हुनर तराशने के लिए 8 साल तक, हर साल 5 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी जाती है। इससे पहले भी जयदीप ने छोटी सी उम्र में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। वे एशियाई जूनियर चौंपियनशिप में मुक्केबाजी में देश के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। इसमें 28 देशों के मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया था।

आपको बता दें कि हंगरी में हुई इंटरनेशनल चौंपियनशिप में भी जयदीप ने कांस्य पदक जीता था। मुक्केबाजी से विशेष लगाव रखने वाले जयदीप अपने खेल को निखारने के लिए लगातार मेहनत भी कर रहे हैं। उसी का परिणााम है कि खेलो इंडिया नेशनल चौंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर उन्होंने उत्तराखण्ड को गौरवान्वित किया है। मूलरूप से पौड़ी गढ़वाल के पैठाणी क्षेत्र के रहने वाले जयदीप गढ़वाल ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी लैंसडौन के भी छात्र रहे हैं उनका परिवार थलीसैंण में रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here