सत्ता की हनक : यूपी के सांसद की उत्तराखंड में दबंगई, धाम में पूजा-अर्चना को लेकर पुजारियों से की अभद्रता, दी गालियां

अल्मोड़ा : जागेश्वरधाम में पूजा-अर्चना करने आए बरेली जिले की आंवला संसदीय सीट से भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप विवादों में घिर गए हैैं। सावन के महीने में वह यहां मत्था टेकने आए थे, लेकिन मंदिर के पुजारियों से उनका टकराव हो गया। उनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पुजारियों को दबंगई दिखाते हुए गाली दे रहे हैं।

पुजारियों का कहना है कि मंदिर बंद होने का समय शाम छह बजे है। सांसद जब 6 बजे से ज्यादा समय पूजा-अर्चना में बिताने लगे तो उनको नियमों की जानकारी दी गई। पुजारियों के मुताबिक इस बात पर वह भड़क गए और खुद को भाजपा का सांसद होने का हवाला देते हुए दबंगई दिखाने लगे। मंदिर समिति के उपाध्यक्ष गोविंद गोपाल ने उन पर गाली-गलौच करने और मंदिर के प्रबंधक व पुजारी से धक्का-मुक्की करने का भी आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सुरक्षा गार्डों ने विवाद में बीच-बचाव किया। विवाद का वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है। इसको लेकर पुजारियों में आक्रोश है, साथ ही कार्रवाई की मांग की जा रही है। इधर, थानाध्यक्ष दन्या संतोष देवरानी का कहना है कि अभी सिर्फ वीडियो देखा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

इधर, बरेली जिले की आँवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप का कहना है कि वह जागेश्वरधाम जाते रहते हैं, सावन में भोलेनाथ के दर्शन के लिए इस बार भी गए। वहां पर समय से पहुंच गया था, बाबजूद मंदिर प्रबंधक ने एक हजार रुपए अदा करने को कहा। पूछने पर साफ जबाब नहीं मिला तो उन्होंने यह भी बताया कि वह यहां आस्था रखते हैं, आते-जाते रहते हैं। लेकिन खराब व्यवहार करते हुए उन्होंने उन्हें पूजा-अर्चना करने से रोक दिया। कश्यप ने उनके द्वारा किसी से अभद्रता करने की बात को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here