IPL में KKR का बड़ा दांव, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

kkr

 

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को श्रेयस अय्यर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन के लिए अपना नया कप्तान घोषित किया है। अय्यर को केकेआर ने पिछले हफ्ते बेंगलुरु में आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा था।

श्रेयस अय्यर इयोन मॉर्गन की जगह लेंगे। पिछले सीजन तक मॉर्गन केकेआर के कप्तान थे, लेकिन इस बोली से पहले उन्हें रिटेन नहीं किए जाने के बाद वे मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड हो गए। मॉर्गन ने आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर का नेतृत्व किया था, लेकिन उनका फॉर्म चिंता का कारण था।

केकेआर ने ट्वीट किया, ‘देवियों और सज्जनों, लड़कों और लड़कियों, केकेआर के नए कप्तान श्रेयस अय्यर को हेल्लो कहो।’ बता दें कि अय्यर से सौरव गांगुली, मैकुलम, गौतम गंभीर, दिनेश कार्तिक और मॉर्गन केकेआर की टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

अय्यर, जिन्होंने 2020 में अपने पहले आईपीएल फाइनल में दिल्ली का का नेतृत्व किया था, को मेगा नीलामी से पहले फ्रैंचाइजी द्वारा रिटेन नहीं किया गया था। उम्मीद के मुताबिक, भारत के मध्यक्रम के इस बल्लेबाज के लिए अच्छी बोली लगी और केकेआर ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा। वह मेगा नीलामी में 10-सदस्यीय मार्की सूची से सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।

कप्तान: श्रेयस अय्यर

रिटेन किए गए खिलाड़ी: आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती

नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी: पैट कमिंस, नितीश राणा, अय्यर, शिवम मावी, शेल्डन जैक्सन, अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, रसिख डार, बाबा इंद्रजीत, चमिका करुणारत्ने, अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अशोक शर्मा, सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, टिम साउदी, रमेश कुमार, मोहम्मद नबी, उमेश यादव, अमन खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here