इस राज्य की महिला कांस्टेबल बनी गृह मंत्री, OSD और एडीजीपी को दिए निर्देश!

आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है। पूरे देश भर में इस दिवस के धूमधाम से मनाया जा रहा है। नारी शक्ति को प्रणाम किया जा रहा है। हर ओर आज नारी शक्ति की चर्चा है। वहीं देश के राज्य मध्यप्रदेश में महिला दिवस के मौके पर सरकार ने कुछ खास किया। जी हां बता दें कि भोपाल में एक महिला सिपाही को सूबे के गृह मंत्री की कमान संभालने को दी गईहै। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुभकामनाएं देते हुए एक महिला सिपाही मीनाक्षी वर्मा को एक दिन का गृह मंत्री बनाकर अपनी कुर्सी पर बैठाया।

महिला कांस्टेबल मीनाक्षी वर्मा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निवास कार्यालय पर तैनात हैं। गृहमंत्री की कुर्सी संभालते ही उन्होंने जनता की समस्याएं सुनी और ओएसडी और एडीजीपी अशोक अवस्थी को समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान गृह मंत्री ने कहा ये भारत ही है जहां नारी को पूजा जाता है, हमे शक्ति चाहिए तो माँ दुर्गा के पास जाते हैं। उन्होंने कहा कि कभी सुना है क्या किसी देश मे नारी को भारत माता का दर्ज दिया हो।

आपको बता दें कि रोजाना की तरह गृह मंत्री के बंगले पर कई लोग अपनी अलग-अलग समस्याओं को लेकर पहुंचे थे. आज जब नरोत्तम मिश्रा सीट पर नहीं थे तो लोग भी हैरान रह गए. गृह मंत्री की सीट पर महिला कॉन्सटेबल को देखकर वे चौंक गए. हालांकि जब उन्हें पता चला कि आज नरोत्तम मिश्रा की जगह महिला कॉन्स्टेबल उनका काम करेंगी तो वे नॉर्मल हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here