गली-मोहल्ले जा-जाकर, उत्तराखंड SDRF कर रही लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरुक

हरिद्वार : वर्तमान समय में सम्पूर्ण कुम्भक्षेत्र में एसडीआरएफ की आठ टीमें बृहद स्तर पर कोरोना से बचाव सम्बन्धी अवेर्नेश अभियान चलाए है, जहाँ वर्तमान समय तक SDRF टीमों द्वारा लगभग ग्यारह हजार से अधिक स्थानीय निवासियों श्रद्धालुओं एवम अन्यत्र स्टेकहोल्डर्स तक कोरोना संक्रमण से बचाव सम्बन्धी जानकारी पहुंचाई है।

बता दें कि 29 दिसम्बर को एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस की 8 टीमों को पुलिस उपमहानिरीक्षक SDRF रिद्धिम अग्रवाल के दिशा निर्देश पर हरिद्वार कुम्भ क्षेत्र को रवाना किया गया था। कुम्भ नगरी को रवाना के गयी सभी टीमों का मूल उद्देश्य कुम्भ नगरी हरिद्वार के प्रत्येक नगर वासी, श्रद्धालु, सन्यासी, दुकानदार ड्राइवर,एवमं सरकारी संस्थाओं के कर्मचारियों को कोविड संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी देना,एवमं जागरूक करना था। कोविड के प्रदेश में दस्तक से ही एसडीआरएफ जनजागरूकता करती आ रही है लेकिन कुंभ के मध्यनजर यह कार्य अब अति महत्वपूर्ण और प्राथमिकता में है।अभियान को गति देने और सहयोग के लए स्थानीय पुलिस, एनसीसी, एनएसएस, आपदा मित्र समूह की भी सहायता ली जा रही है

कैसा है अवेर्नेश का स्वरूप : SDRF द्वारा कोरोना मुक्त महाकुंभ के संकल्प के प्रयास के तहत पैम्पलेट, फ्लेक्सी, व्याख्यान, जिंगल कैप्सूल ऑडियो किल्प, माध्यम से 1कोविड बचाव स्लोगन का प्रसार, जैसे माध्यमो से श्रद्धालुओं तक संक्रमण से बचाव की जानकारी पहुंचाई जा रही है। भविष्य में ब्लक sms ओर led वीडियो किल्प के माध्यम को भी अभियान में सम्मलित किया जाएगा। वर्तमान समय मे अभियान 1-ब्यासी शिवपुरी देवप्रयाग क्षेत्र, 02-ढालवाला श्यामपुर ऋषिकेश क्षेत्र, 3- तपोवन, राम झूला, लक्ष्मणझूला क्षेत्र, 4-सप्तसरोवर, भूपतवाला,रायवाला क्षेत्र,05-ज्वालापुर बादरावाद रानीपुरक्षेत्र, 6- कनखल ज्वालापुर बेरागिकेम्प क्षेत्र, 7-रेलवे/बसस्टेशन मायापुर, 8-हरकी पेड़ी पन्तदीप रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में चलाया जा रहा है। जनजागरूकता अभियान के लिए अनेक आकर्षक ऑडियो क्लिप भी बनाये गए है। जो बाइक सवार दस्तों के लाउडहिलर के माध्यम से प्रसारित किये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here